IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने छक्के से छीनी भारत से जीत, दूसरा टी20 4 विकेट से जीता

0
978

कोलंबो। मैच के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर लगे एक छक्के ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारत के हाथ से जीत छीन ली। श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा।

श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी 2 ओवर में 20 रनों की दरकार थी। भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर में चमिका करूणारत्ने जबर्दस्त छक्का मारकर मैच का पासा पलट दिया। श्रीलंका ने जीत के लिए जरूरी 133 रनों का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हांसिल कर लिया। श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। जबकि करूणारत्ने ने 12 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की पिछले 6 टी20 मैचों में यह दूसरी हार है।

इससे पहले, कोरोना की धमक के बीच श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में महज 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका को अब जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे। भारत के लिए सर्वाधिक 40 रनों की पारी कप्तान शिखर धवन ने खेली।

Tokyo Olympics: #Boxing… शानदार जीत के साथ पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारती टीम के कप्तान शिखर धवन को इस मैच में नया जोड़ीदार मिला। उनके साथ ओपनिंग करने के लिए रितुराज गायकवाड़ आए, जो अपना पहला टी20 मैच खेल रहे हैं। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 45 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में रितुराज गायकवाड़ 18 गेंदों में 21 रन बनाकर दसुन शनाका की गेंद पर मिनोद भानुका के हाथों कैच आउट हो गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे धवन अकिला धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 42 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली।

इसके बाद क्रीज पर आया कोई भी बल्लेबाज रन गति को नहीं संभाल पाया और ना ही बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया। संजू सैमसन 13 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। जबकि नीतीश राणा 12 गेंदों पर 9 रन ही बना पाए। टी20 के लिहाज से कप्तान शिखर धवन सहित सभी बल्लेबाजों ने बेहद धीमी पारी खेली। यही कारण रहा कि टीम निर्धारित 20 ओवर्स में रन ही बना सकी। वहीं श्रीलंका के लिए गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।

इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और उनके संपर्क में भारत के आठ खिलाड़ी आ गए थे। यही वजह है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने नितीश राणा, रितुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल और चेतन सकारिया को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है। बता दें कि क्रुणाल पांड्या के संपर्क में हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, मनीष पांडे, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी आ गए थे। यही कारण है कि वे अब इस सीरीज में सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

भारत-न्यूजीलैंड WTC Final ने रचा दर्शकों का इतिहास

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन(कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहुर, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और चेतन सकारिया।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here