ICC T20 Rankings में अपनी जगह कायम विराट और केएल राहुल

0
455

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)  ने बुधवार को टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस ICC T20 Rankings में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने स्थान पर कायम रहने में सफल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर रैंकिंग में छलांग मारी है। कप्तान विराट कोहली 747 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर कायम हैं, जबकि केएल राहुल छठे स्थान पर हैं।

Tokyo Olympics: #Boxing… शानदार जीत के साथ पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में

शिखर धवन पहुंचे 29वें नंबर पर

विशेष बात यह है कि ये दोनों खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं, इसके बावजूद ICC T20 Rankings में इनकी रैंकिंग पर असर नहीं पड़ा है। उधर, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, जो श्रीलंका के खिलाफ टीम की कप्तानी कर रहे हैं, वे टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं रोहित शर्मा को इस ताजा रैंकिंग में नुकसान हुआ है। रोहित खिसककर 14वें पायदान पर आ गए हैं। गेंदबाजी में अभी भी जसप्रीत बुमराह भारत के लिए शीर्ष पर हैं, जो कि टी20 रैंकिंग में सातवें नंबर पर बरकरार हैं।

Tokyo Olympics: #Archery.. लगातार दो मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में दीपिका कुमारी

हसरंगा पहुंचे दूसरे स्थान पर

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। हसरंगा ICC T20 Rankings में गेंदबाज के तौर पर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, जो पहले T20I में किफायती थे, वे अब सूची में 10 स्थान के फायदे के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आइसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप 10 के बल्लेबाजों में कोई हलचल देखने को नहीं मिली है। एक बदलाव गेंदबाजी विभाग में हुआ है।

Tokyo Olympics: #Archery.. तरूणदीप के बाद प्रवीण जाधव भी प्री क्वार्टर फाइनल में हारे

एक नजर इस रैंकिंग पर भी 

ICC ODI Rankings में  डेविड वार्नर और क्विंटन डिकॉक ने छलांग लगाई है और वे क्रमशः 7वें और 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई हलचल देखने को मिली है। शाकिब अल हसन अभी भी वनडे क्रिकेट में नंबर वन ऑलराउंडर हैं। ट्रेंट बोल्ट नंबर वन गेंदबाज हैं, जबकि बाबर आजम नंबर वन बल्लेबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here