India vs Sri Lanka 2nd T20: ऐसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन

0
1115

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 (India vs Sri Lanka T20) का दूसरा मुकाबला आज रात आठ बजे कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, यह जानना जरूरी है। क्योंकि टीम के दो खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुना गया है।

Tokyo Olympics: #Boxing.. लवलिना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में

पृथ्वी और सूर्य कुमार को लेकर संशय 

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सोमवार को ने शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंग्टन सुंदर के रिप्लेसमेंट की घोषणा की और अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया है। अभिमन्यु ईश्वरन स्टैंड-बाय के रूप में इंग्लैंड में ही हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस समय श्रीलंका में हैं, जिनको इंग्लैंड जाना है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या India vs Sri Lanka T20 सीरीज के दूसरे मैच में शॉ और सूर्या प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे या नहीं।

Tokyo Olympics: #Shooting.. भारतीय शूटर्स का खराब प्रदर्शन, डबल्स के चारों इवेंट हारे

… तो दूसरे मैच में खेल पाएंगे पृथ्वी 

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार के इंग्लैंड जाने के लिए अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वे लंदन कब जाएंगे, क्योंकि इंग्लैंड जाने पर उनको क्वारैंटाइन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। ऐसे में 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मैनेजमेंट चाहेगा कि ये दोनों खिलाड़ी जल्द से जल्द इंग्लैंड पहुंचे, लेकिन BCCI की और से जब तक पुष्टि नहीं होती है तब तक वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकते हैं। इस तरह पृथ्वी शॉ को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है।

Tokyo Olympics: #Badminton… सात्विक-चिराग ने ब्रिटेन की जोड़ी को दी शिकस्त

ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम 

India vs Sri Lanka T20 के इस दूसरे मैच में ईशान किशन के बाद चौथे नंबर सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आएंगे। भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच जीत चुका है। ऐसे में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में शायद ही बदलाव करना पसंद करेंगे।  यही वजह है कि भारतीय टीम उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है, जो पिछले मैच में खेले थे। हालांकि, यदि सूर्या और पृथ्वी के लिए इंग्लैंड का बुलावा BCCI की और से आता है तो फिर देवदत्त पडिक्कल को भी ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है, जबकि मनीष पांडे को मध्य क्रम में अवसर मिलने की संभावना है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ/देवदत्त पडिक्कल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here