ENG vs IND: BCCI का ऐलान, इंग्लैंड जाएंगे पृथ्वी और सूर्यकुमार

0
595

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आगाज 4 अगस्त से होगा। इससे पहले सोमवार को BCCI की ओर से चोटिल खिलाड़ियों के लिए रिप्लेसमेंट की घोषणा की गई। इसमें श्रीलंका दौरे पर मौजूद सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया है।

Tokyo Olympics: …तो गोल्ड में बदल सकता है मीराबाई का सिल्वर मेडल

शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को वन-डे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम दिया है। ये दोनों अब श्रीलंका दौरे से सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। BCCI ने इन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है।

Tokyo Olympics: #TableTennis.. मनिका बत्रा तीसरे दौर में हारीं, टोक्यो का सफर खत्म

सुंदर, शुभमन और आवेश बाहर हुए

BCCIने अपने नोट में लिखा- सुंदर के दाएं हाथ जो कि उनका बॉलिंग आर्म भी है, उसमें इंजेक्शन लगा है। उनको रिकवर होने में काफी समय लगेगा। वे बॉलिंग के लिए फिलहाल फिट नहीं हैं। वहीं, तेज गेंदबाज आवेश खान को प्रैक्टिस मैच के दौरान अंगूठे में चोट लगी। एक्स-रे में पता चला कि उनका अंगूठा फ्रैक्चर है। शुभमन के बाएं पैर (शिन) में कुछ तकलीफ है। इस वजह से यह तीनों इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। शुभमन भारत लौट चुके हैं। जबकि आवेश और सु्ंदर भी जल्द लौटेंगे।

पंत, साहा और ईश्वरन ने टीम में शामिल

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना से उबरने और दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के बाद टीम के बायो बबल से जुड़ गए हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा, गेंदबाजी कोच भारत अरुण और बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी पृथकवास पूरा करने के बाद डरहम में टीम से जुड़ गए हैं।  इससे पहले बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया था कि ऑलराउंडर जयंत यादव को भी इंग्लैंड भेजा जाना था। पर क्वारैंटाइन जरूरतों के कारण योजना में कुछ बदलाव किया गया। इस वजह से जयंत अब नहीं जाएंगे।

ये है टीम इंडिया का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाई खिलाड़ी
प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here