श्रीलंका की टीम पर ICC ने ठोका जुर्माना, जानिए वजह

0
549

नई दिल्ली। श्रीलंका की टीम को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। इसी के साथ श्रीलंका की टीम को सीरीज भी गंवानी पड़ी, लेकिन अब तीसरी मार श्रीलंकाई टीम पर और पड़ी है, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने श्रीलंकाई टीम पर जुर्माना लगाया है। ICC ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्लो ओवर रेट के चलते श्रीलंकाई टीम पर जुर्माना लगाया है।

Tokyo Olympics: पोलैंड के छह खिलाड़ियों को टोक्यो से वापस भेजा, जानिए वजह 

मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया

कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण ICC ने श्रीलंका की टीम पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है। ICC एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम पर समय के भीतर ओवर नहीं फेंक पाने के लिए दोषी पाया है और कप्तान सहित टीम के बचे हुए  खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

Tokyo Olympics 2020 के दौरान लिए जाएंगे 5 हजार डोप सैम्पल्स

यह है जुर्माना लगाने का नियम 

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है। इसके अलावा, ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.12.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है।

Team Indiaके बायो-बबल में हुए शामिल Rishabh Pant 

अब श्रीलंका टीम को गंवाना पड़ेगा एक अंक 

यही कारण है कि श्रीलंका की टीम पर ICC क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के दौरान अपने अंक तालिका से एक अंक खोना पड़ेगा। कप्तान दासुन शनाका ने अपराध के लिए खुद को दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को भी स्वीकार कर लिया। ऐसे में अब इस मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और लिंडन हैनिबल, तीसरे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे और चौथे अंपायर प्रगीत रामबुकवेला ने श्रीलंका की टीम पर ये आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here