ICC ODI Rankings: शिखर और चहल को हुआ फायदा, हसरंगा ने लगाई लंबी छलांग

0
672

नई दिल्ली। टीम इंडिया के शिखर धवन और यदुवेंद्र चहल को आइसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में उनके शानदार प्रदर्शन का लाभ मिला है। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को ICC ODI Rankings में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 712 रेटिंग प्वाइंट के साथ 16 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर बने हुए हैं। जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा गेंदबाजों की सूची में टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल को चार स्थान का फायदा हुआ है और वे 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंकाई गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने लंबी छलांग लगाई है और वे 22 स्थानों की छलांग लगाकर 36वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Tokyo 2020: ये है भारतीय खिलाड़ियों के मैचों का शिड्यूल  

तबरेज शम्सी पहुंचें 39वें स्थान पर

ICC ODI Rankings में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, आयरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा मैच और श्रीलंका और भारत के बीच पहले दो एकदिवसीय मैचों को ध्यान में रखा गया। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी आठ स्थानों के फायदे से 39वें, आयरलैंड के सिमी सिंह छह पायदान के फायदे से 51वें और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजरबानी 23 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 70वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आइसीसी टी-20 रैंकिंग में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मध्य क्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को लाभ हुआ है।

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी-20 सीरीज में दी पटखनी 

रिजवान को हुआ चार स्थान का फायदा 

विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में नाबाद 76 रन बनाने के साथ पूरा सीरीज में 176 रन बनाए और करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गए। उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ। वहीं लिविंगस्टोन ने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण के बाद से सिर्फ आठ टी20 मैच खेले हैं। वह 144 पायदान की छलांग लगाकर 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 27 वर्षीय खिलाड़ी ने कुल 147 रन बनाए। इस दौरान टी-20 में उन्होंने पहला शतक भी जड़ा। पहले मैच में उन्होंने 43 गेंदों में 103 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here