Eng vs Pak T20 Series: इंग्लैंड ने किया पाकिस्तान से हिसाब बराबर

0
613

लीड्स। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज (Eng vs Pak T20 Series) के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर अपना हिसाब बराबर कर लिया। साथ ही अब दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर आ गई हैं। अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। इसिलए तीसरे मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है।

India vs Sri Lanka: इशान किशन के छक्के ने बदल दी रिकॉर्ड बुक

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी 45 रनों से शिकस्त 

Eng vs Pak T20 Series के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम की तरफ से कप्तान जोस बटलर (59) की अर्धशतकीय पारी के बाद मोईन अली (36) और लियाम लिविंगस्टोन (38) ने शानदार बल्लेबाजी की। जिसकी बदौलत दूसरे टी-20 मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान को 45 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने अपनी पारी में 19.5 ओवर में 200 रन बनाए । बटलर ने 39 गेंदों में 59 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

India vs Sri Lanka: पहले वनडे में धवन के धुरंधरों का जीत से आगाज

155 रनों पर ही सिमट गया पाकिस्तान 

Eng vs Pak T20 Seriesके दूसरे मैच में 201 के टारगेट को अचीव करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इससे पहले जोस बटलर ने मोईन अली के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़ने के बाद लिविंगस्टोन के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 39 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। मोईन अली ज्यादा आक्रामक रहे, जिन्होंने 16 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में एक छक्का और छह चौके जमाए। दोनों बल्लेबाजों को मुहम्मद हसनैन ने आउट किया। उन्हें इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता मिली। लिविंगस्टोन ने 23 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े।

Tokyo Olympics: खेल गांव में दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव

टारेगट अचीव नहीं कर पाया पाकिस्तान 

Eng vs Pak T20 Series के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को कप्तान बाबर आजम (22) और मुहम्मद रिजवान (37) ने अर्धशतकीय साझेदारी से अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही। शादाब खान की 22 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी के बाद भी पूरी टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गई। इंग्लैंड के लिए शाकिब महमूद ने तीन विकेट, जबकि आदिल राशिद और मोईन ने दो-दो विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here