IND vs SL: श्रीलंका दौरे से बाहर हो सकता है टीम इंडिया का ये बल्लेबाज

0
2807

नई दिल्ली। भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में ही बड़ा झटका लगता दिख रहा है। टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चोटिल होकर पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में उनको चोट की वजह से शामिल नहीं किया गया था। अब खबर आ रही है कि संजू की चोट गंभीर है और वह इस दौरे पर एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन के टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के दौरे पर टीम में शामिल किए गए इस खिलाड़ी को अनुभव के आधार पर प्राथमिकता दिए जाने की उम्मीद की जा रही थी। वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही चोटिल होने की वजह से वह दौरे से बाहर हो गए। उनकी जगह पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में इशान किशन को शामिल किया गया। कमाल की बात यह रही कि 18 जुलाई उनका जन्मदिन होता है और इसी दिन वनडे में डेब्यू का मौका भी मिला।

India vs Sri Lanka LIVE: भारत को 263 रन का टारगेट

बीसीसीआइ ने बताया कि संजू सैमसन के घुटने में मोच आ गई और इसलिए वह पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। मेडिकल टीम फिलहाल उनकी चोट की प्रगति पर नजर रख रही है। अभी सार्वजनिक नहीं की गई है लेकिन एक अखबार के मुताबिक संजू चोट की वजह से पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन 

धवन ने बनाया ये अनूठा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरी। शिखर धवन ने पहली बार टीम इंडिया की कमान संभाली और बतौर कप्तान वनडे डेब्यू किया। इस मैच में धवन ने मैदान पर कदम रखते ही एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया तो काफी अनुभव और धैर्य के बाद ही आता है। इस मैच में भारत की तरफ से वनडे में कप्तानी डेब्यू करने वाले वह सबसे उम्रदराज भारतीय बने।

Olympics के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को टोक्यो में पुलिस ने खदेड़ा

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को लिए अहम माना जा रहा है। इसमें पहली बार टीम के कप्तान बनाए गए शिखर धवन भी हैं। टीम की कमान संभालने वाले वाले इस अनुभवी ओपनर टी20 विश्व कप में अपनी दावेदारी मजबूत करने का अच्छा मौका होगा। श्रीलंका के खिलाफ धवन ने कप्तानी का जिम्मा संभालते ही भारत की तरफ से वनडे में उतरने वाले सबसे उम्र दराज कप्तान बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here