Eng vsPak T-20 series : पहले टी-20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी मात

0
554

नॉटिंघम। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज (Eng vsPak T-20 series) के पहले मैच में 31 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 233 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 201 रनों पर पर ही सिमट गई। इंग्लिश टीम की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक जमाया।

WI vs AUS T-20 series :वेस्टइंडीज ने सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों में जड़ा शतक 

Eng vsPak T-20 series के इस पहले मैच में लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों में 103 रनों की आतिशी पारी में नौ छक्के और छह चौके जमाए। पाकिस्तान की ओर से मैच का पासा शादाब खान ने 17वें ओवर में लुईस ग्रेगरी (10) और लिविंगस्टोन को आउट करके पलट दिया। लिविंगस्टोन के आउट होने बाद इंग्लैंड की पारी सिमट गई। टीम 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर आउट हो गई। ओपनर जेसन रॉय (13 गेंदों में 32 रन, तीन छक्के, दो चौके) लिविंगस्टोन के अलावा एकमात्र बल्लेबाज रहे, जिन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों को लंबे समय तक परेशान किया। पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Tokyo Olympics: टोक्यो पहुंचा Indian shooters का दल, कोविड टेस्ट के लिए सैंपल लिए

पाकिस्तान टीम का टी-20 में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर

Eng vsPak T-20 series के इस पहले मैच में इससे पहले पाकिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 232 रन बनाए। यह टीम का टीम टी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 205 था। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह स्कोर बनाए थे। इस विशाल स्कोर की नींव कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी ने रखी। रिजवान ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से  63 रन बनाए। उनको 15वें ओवर में लुईस ग्रेगरी ने आउट किया। इसके बाद सोहेब मकसूद ने छोटी मगर विस्फोटक पारी खेली। टॉम कुरन की गेंद पर आउट होने से पहले दो छक्कों की मदद से सात गेंदों पर 19 रन बनाए। इस मैच में पाकिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Eng vs Pak T-20 series :पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज पहले मैच से हुआ बाहर, जानिए वजह

पहले मैच में लगे कुल 27 छक्के

Eng vsPak T-20 series के इस पहले मैच में डेविड विली के हाथों आउट होने से पहले बाबर ने 49 गेंदों (आठ चौके, तीन छक्के) पर 85 रन बनाकर शानदार पारी खेली। मोहम्मद हफीज और फखर जमान ने मात्र 16 गेंदों पर 46 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने अपनी पारी के आखिरी 10 ओवरों में 152 रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए कुरन ने चार ओवरों में 47 रन देकर दो विकेट झटके।  मैच में कुल 27 छक्के लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here