Tokyo Olympics के लिए भारतीय हॉकी टीम का शेड्यूल आया सामने

0
1514

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आगाज 23 जुलाई से होगा। लेकिन Tokyo Olympics में भारतीय हॉकी टीम का सफर 24 जुलाई को शुरू होगा। मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम का शेड्यूल सामने आ गया है। भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें मेजबान जापान की टीम भी शामिल है। हालांकि, ग्रुप ए में ऐसी कोई टीम नहीं है, जिसने एक बार से ज्यादा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता हो। ऐसे में टीम इंडिया के पास आगे बढ़ने का अच्छा अवसर है।

SL vs IND: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम का ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत का पहला मैच न्यूजीलैंड से 

भारत के साथ Tokyo Olympics के ड्रॉ के ग्रुप ए में अर्जेंटीना, जापान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और स्पेन की टीम शामिल है। भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से 24 जुलाई को होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 6 बजे से खेला जाएगा। वहीं, लोकल टाइम यानी जापान का समय उस समय 10 बजे होगा। दूसरे लीग मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा। हालांकि, ये मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

WIW vs PAKW : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दी मात, चार विकेट से जीता मैच

आखिरी लीग मैच भारत और जापान के बीच होगा 

Tokyo Olympics में भारतीय हॉकी टीम को अपने तीसरे लीग मैच में स्पेन से टक्कर लेना है। ये मैच 27 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 6 बजे से आयोजित होगा। वहीं, चौथे लीग मैच में अर्जेंटीना की टीम से भारतीय टीम की टक्कर होगी। ये मैच भारत के समय के हिसाब से सुबह 6 से 29 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, आखिरी लीग मैच में भारत को मेजबान जापान की टीम से भिड़ना हैं। यह मैच 30 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

Tennis: Alex de Minaur हुए Tokyo Olympics से बाहर, जानिए वजह

5 अगस्त को होगा महामुकाबला 

Tokyo Olympics मेंस हॉकी टीमों के क्वार्टर फाइनल्स मैच 1 अगस्त को खेले जाएंगे, जबकि 3 अगस्त को सेमीफाइनल मैच आयोजित होंगे। इसके अलावा 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला होगा। इसी दिन यानी 5 अगस्त को गोल्ड मेडल के लिए महामुकाबला होगा। भारतीय हॉकी टीम भले ही ओलंपिक में हॉकी के खेल में सबसे ज्यादा पदक जीतने वाली टीम हो, लेकिन 1980 से लेकर अब तक हॉकी टीम हर ओलंपिक से खाली हाथ लौटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here