Olympic पर Corona का साया, 3 एथलीट मिले कोरोना संक्रमित

0
399

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Olympic) का आगाज 23 जुलाई से होगा यानी अब महज 13 का समय बचा है। इससे पहले शुक्रवार को टोक्यो में लिथुआनिया के 2 और इजराइल का 1 एथलीट कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। अब तक कुल 6 एथलीट्स कोरोना से संक्रमित मिल चुके हैं। इससे पहले युगांडा का 1 और सर्बिया के 2 खिलाड़ी संक्रमित मिले थे। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए टोक्यो में भी आपातकाल लागू कर दिया गया है।

India vs Sri Lanka : सीरीज पर खतरा नहीं, 21 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

….तो लग सकती है दर्शकों पर पाबंदी

टोक्यो में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए Olympic गेम्स दर्शकों की गैरमौजूदगी में आयोजित हो सकते हैं। हालांकि इस मसले पर अंतिम फैसला 5 पक्षों की मीटिंग के बाद लिया जाना है। ये पांच पक्ष इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी, इंटरनेशनल पैरालिंपिक कमेटी, टोक्यो नगर पालिका, ओलिंपिक आयोजन समिति और जापान सरकार हैं।

पीएम मोदी Tokyo Olympics में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को करेंगे संबोधित

टोक्यो एयरपोर्ट पर पॉजिटिव मिले खिलाड़ी
टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर हुए एंटीजन टेस्ट में लिथुआनिया और इजराइल के एथलीट संक्रमित पाए गए। लिथुआनिया की टीम के 4 और सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। सभी को टोयामा प्रीफैक्चर के नैंटो में रखा गया है।Olympic ऑर्गेनाइजर्स के अनुसार, कोई भी स्टाफ इन खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आया था।

ICC के CEO का पद अब ये शख्स संभालेगा

टोक्यो में 22 अगस्त तक लागू रहेगा आपातकाल 

जापान सरकार ने पिछले सोमवार को ही टोक्यो में आपातकाल लागू करने का फैसला किया है। आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा। Olympic का समापन 23 अगस्त को होना है। जापानी प्रधानमंत्री के मुताबिक ऐसे हालात में दर्शकों की एंट्री की इजाजत देना मुश्किल हो सकता है।

33 प्रतिशत बढ़े कोरोना के मामले
टोक्यो में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 920 नए मामले सामने आए। इसके पिछले गुरुवार को 673 मामले आए थे। यानी एक सप्ताह में संक्रमण की दर करीब 33% बढ़ गई है। टोक्यो में 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले 13 मई को सामने आए थे। उस दिन संक्रमण के 1,010 नए मामले आए थे। ऐसे में दर्शकों की एंट्री पर अनुमति मिलना मुश्किल सा लग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here