ICC : SLC को डबल झटका, अधिकारी पर 7 साल का बैन, खिलाड़ी पर जुर्माना

0
415
  • नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को डबल झटका लगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े एक अधिकारी को देश के खेल मंत्री को रिश्वत देने के आरोप में 7 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं एक सीनियर खिलाड़ी पर इंटव्यू में राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की आलोचना के लिए जुर्माना लगाया गया है।

खचाखच भरे स्टेडियम में हो सकती है Ind vs EngTest series

अधिकारी पर रिश्वत देने का आरोप

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट परफॉर्मेंस एनलिस्ट सनथ जयसुंद्रा पर सात साल के लिए बैन लगा दिया है। जयसुंद्रा पर श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडों को एक इंटरनेशनल मैच को प्रभावित करने के लिए रिश्वत देने की पेशकश करने के आरोप साबित हुआ है।

James Anderson ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए 1000 विकेट

भ्रष्ट आचरण बर्दाश्त नहीं 

ICC एंटी-करप्शन चीफ एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा कि , “जयसुंद्रा की खेल मंत्री को रिश्वत देने की कोशिश करने का गंभीर आरोप है, वहीं अपने किए पर पर्दा डालने की कोशिश करना और कोई अफसोस नहीं होना निराशाजनक है।”मार्शल ने चेतावनी दी,“हम अपने खेल में इस तरह के भ्रष्ट आचरण को बर्दाश्त नहीं करेंगे। साथ ही हमारी टीम इस तरह के बर्ताव को रोकने के लिए कठोर रुख अपनाएगी।”

Copa America: क्या अर्जेंटीना को फाइनल में पहुंचा पाएंगे Messi

साल 2018 का है मामला 

जयसुंद्रा ने एक इंटरनेशनल मैच को अनुचित तरीके से प्रभावित करने के लिए रिश्वत देने की पेशकश करने और घटना की जांच को लंबित रखने का दोषी पाया है। बताया जा रहा है कि रिश्वत की पेशकश साल 2018 में की गई। जब हरिन फर्नांडो ने एक बयान में कहा था कि ICC श्रीलंका को क्रिकेट करप्शन के लिए सबसे खराब देश समझती है।

खिलाड़ी पर लगाया 5 हजार डॉलर का जुर्माना 

इससे पहले, श्रीलंका के टी-20 खिलाड़ी भानुका राजपक्षा पर राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की आचोलना करने वाले साक्षात्कार देने के लिए पांच हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है। साथ ही राजपक्षा पर निलंबित बैन भी लगाया गया है। ये बैन दो साल के लिए निलंबित रहेगा। हालांकि राजपक्षा को भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज के लिए ट्रेनिंग स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

भानुका ने की थी राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की आचोलना

राजपक्षा ने पिछले महीने दिए साक्षात्कार में कहा था कि उसे श्रीलंका के हालिया इंग्लैंड दौरे से अनुचित तरीके से बाहर रखा गया था। इस दौरे पर श्रीलंका को वनडे और टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here