ENG vs SL: अंतिम वनडे रद्द, इंग्लैंड से खाली हाथ लौटेगी श्रीलंका

0
694

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ENG vs SL: मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच ब्रिस्टल में खेला गया, तीसरा व अंतिम वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस तरह श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड से खाली हाथ स्वदेश लौटेगी, जहां उसे 13 जुलाई से भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड की सरजमीं पर श्रीलंकाई टीम का बुरा हाल हुआ है। श्रीलंका की टीम एक भी मैच जीत नहीं पाई है।

Wimbledon 2021: दूसरे दौर में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की आसान जीत

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम के पास लय हासिल करने का पूरा मौका था, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर एक भी बार ऐसा नहीं लगा कि श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड की टीम को टक्कर भी दे रही है। यही वजह रही कि इंग्लैंड के इस दौरे पर श्रीलंकाई टीम को पूरी तरह से निराशा हाथ लगी।

Cricket: वीमेन क्रिकेट में अब मिताली ‘राज’

तीन मैचों की ENG vs SL टी20 सीरीज 3-0 से श्रीलंका को इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, जबकि मेजबान इंग्लैंड ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में भी 2-0 से हरा दिया। बारिश के कारण तीसरा मैच रद हो गया। भले ही मैच रद हो गया हो, लेकिन श्रीलंका की टीम ने मुकाबला हारने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, क्योंकि कुसल परेरा की कप्तानी में टीम 166 रन बनाकर ढेर हो गई थी, लेकिन इसके बाद आई बारिश ने मैच शुरू नहीं होने दिया।

WI vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के सामने ढेर हुए कैरेबियाई शेर, सीरीज 3-2 से जीती

इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी की। टाम कुर्रन (4/35), क्रिस वोक्स (2/28) और डेविड विली (2/36) की धारदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की टीम को 41.1 ओवर में ही 166 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से दासुन शनाका ने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से  सर्वाधिक नाबाद 48 रन बनाए। श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद बारिश शुरू हो गई, जो लगातार चलती रही और मैच को रद्द करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here