BCCI : इस सीजन में घरेलू क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट होंगे

0
702

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी सहित कई अहम घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया था। लेकिन, इस बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया है। घरेलू क्रिकेट का अगला सीजन इस साल अक्टूबर में शुरू होगा। नए सीजन की शुरुआत महिला वनडे टूर्नामेंट से होगी। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का भी आयोजन किया जाएगा।

Tokyo Paralympics में पैरा एथलिट मरियप्पन थंगावेलू होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक 

16 नवंबर से होगी रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 

देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरूआत 16 नवंबर से होगी। 38 टीमों की भागीदारी वाला यह टूर्नामेंट अगले 3 महीनों तक चलेगा। घरेलू सीजन का समापन विजय हजारे ट्रॉफी से होगा। इसका आयोजन 23 फरवरी से 26 मार्च के बीच किया जाएगा। BCCI ने शनिवार को नए सीजन की घोषणा करते हुए कहा कि बोर्ड को पूरा विश्वास है कि वह सभी टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक आयोजन कर सकेगा। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना जाएगा।

Copa America: पेरू ने पराग्वे को दी मात, अब सेमीफाइनल में ब्राजील से सामना 

पिछले सीजन में मुश्ताक अली ट्रॉफी से हुआ था आगाज 

BCCI ने पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से घरेलू सीजन को छोटा कर दिया था। पिछले सीजन में मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट, विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और सीनियर महिला वनडे टूर्नामेंट ही आयोजित किए गए थे।

UWW ने Wrestler सुमित मलिक पर लगाया दो साल का बैन, जानिए क्यों ?

…तो होगा 1971 घरेलू मैचों का आयोजन 

BCCI के अनुसार, यदि इस साल कोरोना के मामलों में कमी आती है तो बोर्ड इस साल 1 अक्टूबर 2021 से लेकर 1 अप्रैल 2022 के बीच कुल मिलाकर 1971 घरेलू मैचों का आयोजन करेगा। वहीं अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो फिर 15 अक्टूबर 2021 से 20 अप्रैल 2022 के बीच 1487 डोमेस्टिक मैच खेले जाएंगे। इस बार पुरुषों की कैटेगरी में रणजी ट्रॉफी, सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सीके नायडू ट्रॉफी का आयोजन होना है। इसके अलावा तीन अंडर-19, एक अंडर-23 और एक अंडर-16 टूर्नामेंट्स के आयोजन का भी प्लान है। वहीं महिला क्रिकेट में सीनियर लेवल के चारों ही टूर्नामेंट्स का आयोजन कराया जाएगा। इसके अलावा तीन अंडर-19 और दो अंडर-23 टूर्नामेंट्स का आयोजन भी होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here