Wimbledon 2021: अंकिता रैना महिला युगल के पहले दौर से बाहर

0
955
Wimbledon 2021 Ankita Raina out of women doubles first round latest tennis news

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना और उनकी जोड़ीदार लॉरेन डेविस विंबलडन (Wimbledon) से बाहर हो गई हैं। पहले दौर के डबल्स मुकाबले में इन दोनों का सामना आसिया मोहम्मद और जेसिका पेगुला से हुआ था, जिन्होंने 70 मिनट तक चले इस मुकाबले में अंकिता-लॉरेन को 6-3, 6-2 से मात देकर एकतरफा जीत हासिल की। अंकित और लॉरेन इस अमेरिकी जोड़ी के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सकीं और सीधे सेटों में हार गईं।

UAE के दो खिलाड़ियों पर ICC ने लगाया 8 साल का बैन, जानिए क्यों ?

मिश्रित युगल के लिए अंकिता ने रामकुमार के साथ बनाई जोड़ी

Wimbledon के मिश्रित युगल के लिए अंकिता ने अपने देश के रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बनाई है, जहां उनका मुकाबला सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की हमवतन जोड़ी से होगा। सानिया और अमेरिका की उनकी जोड़ीदार बैथेनी माटेक सैंड्स महिला युगल के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं, लेकिन बोपन्ना और दिविज शरण पुरुष युगल के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

Wimbledon 2021: तीसरी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना हारकर बाहर

पहले दौर में अच्छी लय में दिखाई दी थीं सानिया

सानिया और माटेक की जोड़ी ने Wimbledon टूर्नामेंट के पहले दौर में अमेरिका की डेजेरे क्रॉचिक और चिली की एलेक्सा गौराची की जोड़ी को 7-5 और 6-3 से मात दी थी। सानिया अपने पहले मुकाबले में काफी अच्छी लय में दिखाई दी थीं। अंकिता लगातार अपना तीसरा ग्रैंडस्लैम खेल रहीं हैं। उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना डेब्यू किया था। सानिया 2005 से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

Euro Cup 2020: जाएंट किलर स्विट्जरलैंड से बचना चाहेगा स्पेन

Wimbledon 2021 के तीसरे दौर में पहुंचे फेडरर

पूर्व नंबर वन खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दूसरे राउंड में रिचर्ड गास्केट को आसानी से 7-6 6-1 6-4 से शिकस्त देकर तीसरे दौर में जगह बनाई। ऐसा करने वाले फेडरर पिछले 46 साल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 1975 में ऑस्ट्रेलिया के केन रोजवाल 40 साल की उम्र में विंबलडन के तीसरे राउंड में पहुंचने में सफल हुए थे। पहले दौर के मैच में बमुश्किल जीत दर्ज करने वाले फेडरर गास्केट के खिलाफ अपने पूरे रंग में नजर आए। दोनों के बीच अभी तक 10 मैच खेले जा चुके हैं और सभी में फेडरर ने जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here