Badminton : BWF ने इंडिया ओपन, हैदराबाद ओपन किया रद्द

0
921

नई दिल्ली। वर्ल्ड बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने कोरोना महामारी से प्रभावित इंटरनेशनल कैलेंडर (टूर्नामेंट शेड्यूल) के बचे हुए सीजन से इंडिया ओपन सुपर 500 और हैदराबाद ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट्स को सोमवार को हटा दिया है। चार लाख डॉलर यानी करीब 2.97 करोड़ रुपए पुरस्कार राशि वाला इंडिया ओपन टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर टूर्नामेंट में से एक था। मई में 11 से 16 तारीख तक आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अप्रैल में स्थगित किया गया था। एक लाख डॉलर (लगभग 74 लाख रुपये) पुरस्कार राशि वाले हैदराबाद ओपन को 24 से 29 अगस्त तक आयोजित किया जाना था।

भारत में नहीं बल्कि इस देश में होगा T20 World Cup

सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल सुपर 300 की दी जगह

BWF के नए कैलेंडर के अनुसार हालांकि सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट को जगह दी गई है। इसका आयोजन लखनऊ में 12 से 17 अक्टूबर तक होना है। BWF ने कहा कि फिनलैंड सितंबर-अक्टूबर में सुदीरमन कप फाइनल की मेजबानी करेगा, जबकि सीजन के अंत में वर्ल्ड टूर फाइनल का आयोजन इंडोनेशिया में किया जाएगा। इन दोनों टूर्नामेंट्स का आयोजन चीन में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी वजह से जारी प्रतिबंधों कारण इन टूर्नामेंट्स को वहां से हटाने का फैसला किया गया।

श्रीलंका दौरे के लिए Team India रवाना, ये रहेगा शेड्यूल

इस साल चीन में टूर्नामेंट आयोजित करना संभव नहीं

BWF ने दिसंबर में स्पेन में होने वाली प्रतिष्ठित वर्ल्ड चैंपियनशिप को दो सप्ताह आगे बढ़ाने का भी फैसला किया। बीडब्ल्यूएफ ने कहा, ‘कोरोना प्रतिबंधों का मतलब है कि इस साल चीन में टूर्नामेंट आयोजित करना संभव नहीं है। इसलिए, सुदीरमन कप फाइनल 2021 और वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 के लिए वैकल्पिक मेजबान शहरों को चुना गया है।’

Eng vs SL T20 Series : मैच रेफरी फील व्हिटीकेस CORONA पॉजिटिव

वांता और डेनमार्क करेंगे टूर्नामेंट्स की मेजबानी 

BWF कहा, ‘फिनलैंड का वांता 39वें सप्ताह (26 सितंबर – तीन अक्टूबर 2021) के दौरान सुदीरमन कप फाइनल 2021 की मेजबानी करेगा।’ इसके बाद डेनमार्क के आरहूस (9 से 17 अक्टूबर) में थॉमस और उबेर कप फाइनल्स 2020 का आयोजन होगा, जिसे पिछले साल स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद डेनमार्क ओपन (19-24 अक्टूबर), फ्रेंच ओपन (26-31 अक्टूबर) और सारलोरलक्स ओपन (2 से 7 नवंबर तक जर्मनी में) का आयोजन होगा।

1 से 5 दिसंबर तक होगा वर्ल्ड टूर फाइनल्स

BWF संचालन समिति इसके बाद पिछले सीजन थाईलैंड में बने बायो-बबल की तरह इंडोनेशिया में एक बायो-बबल बनाएगी, जिसमें वर्ल्ड टूर फाइनल सहित एशियाई चरण के तीन-टूर्नामेंट्स का आयोजन होगा। इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन क्रम से 16-21 नवंबर और 23-28 नवंबर के बीच खेले जाएंगे, इसके बाद 1 से 5 दिसंबर तक वर्ल्ड टूर फाइनल्स होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here