WI vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज का हिसाब किया बराबर

0
990
WI vs SA T20 Series South Africa equalizes against West Indies latest sports news in hindi

नई दिल्ली। मेजबान वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीम ( WI vs SA T20 Series) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराकर जीत दर्ज की। इसके साथ ही टी-20 सीरीज में दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। पहला मैच वेस्टइंडीज ने आसानी से जीत लिया था, लेकिन दूसरे ही मैच में कैरेबियाई टीम के टी20 क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के सामने चित हो गए।

बेल्जियम का धमाका, पुर्तगाल को Euro Cup 2020 से किया बाहर

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

WI vs SA T20 Series के इस मुकाबले में भी वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, और साउथ अफ्रीका को फिर से 166 रन पर रोक दिया था। प्रोटियाज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 46 रन कप्तान तेंबा बावूमा ने ठोके। उन्होंने 33 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की शानदार पारी खेली। 42 रन ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने भी बनाए। 26 रन की पारी क्विंटन डिकॉक ने खेली।

Wimbledon 2021 आज से, इन दिग्गजों में होगी खिताबी होड़

ओबेड मैकॉय ने झटके 3 विकेट 

उधर, वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने 3 विकेट झटके, जबकि 2 विकेट केविन सिंक्लेर ने लिए और एक-एक विकेट जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल को मिला। वहीं, 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन इसके बाद विकेट लगातार गिरते चले गए, जो हार का कारण बना। वेस्टइंडीज का कोई भी धुरंधर खिलाड़ी इस मुकाबले में अपनी करामात नहीं दिखा पाया और मैच 16 रन से गंवा दिया।

Wimbledon 2021: पहली बार दो भारतीय महिला खिलाड़ी खेलेंगी युगल में

वेस्टइंडीज के धुरंधर हो गए ढेर

WI vs SA T20 Series में वेस्टइंडीज की टीम ने पिछले मैच में 161 रन का टारगेट 15 ओवरों में हासिल कर लिया था, लेकिन दूसरे ही मैच में धुरंधर ढेर हो गए। साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर मात्र 150 रन ही बना सकी। कैरेबियाई टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन आंद्रे फ्लेचर ने बनाए, लेकिन उन्होंने 36 गेंदों का सामना किया। 12 गेंदों में 34 रन फैबियन एलेन ने बनाए, लेकिन उनकी ये पारी हार का अंतर कम करने में सफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here