जूडो खिलाड़ी सुशीला देवी ने Tokyo Olympics के लिए किया क्वालीफाई

0
845
Judo player Sushila Devi qualifies for Tokyo Olympics

नई दिल्ली। भारतीय जुडोका (जूडो खिलाड़ी) सुशीला देवी ने महाद्वीपीय कोटा के माध्यम से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसकी पुष्टि, इस खेल के अंतरराष्ट्रीय महासंघ ने की। अंतरराष्ट्रीय जूडो महासंघ के अनुसार 48 किग्रा भारवर्ग की इस खिलाड़ी के नाम 989 प्वॉइंट्स हैं, जिससे उसने एशियाई सूची में सातवें स्थान पर रहते हुए कोटा सुनिश्चित किया।

WI vs SA T20 Series का आगाज आज से, वेस्टइंडीज टीम घोषित

महाद्वीपीय के कोटे से किया क्वालीफाई

महाद्वीपीय कोटा क्षेत्र के जूडो खिलाड़ी की रैंकिंग के आधार पर दिए जाते हैं। एशिया के पास 10 कोटा स्थान हैं। हर क्षेत्र से एक राष्ट्रीय ओलंपिक समिति का सिर्फ एक खिलाड़ी महाद्वीपीय कोटे के जरिए (Tokyo Olympics) क्वालीफाई करने का हकदार होता है।

UAE में IPL के बाद होगा T-20 World Cup

सुशीला का यह पहला ओलंपिक

इस 26 साल की खिलाड़ी के लिए यह पहला ओलंपिक (Tokyo Olympics) होगा। इससे पहले अवतार सिंह इकलौते जूडो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक के 90 किग्रा में भाग लिया था।

Tokyo Olympic से पहले रूस में चोटिल हुए बजरंग पूनिया

मो फराह Tokyo Olympic के लिए क्वालीफाई करने से चूके

चार बार के ओलंपिक चैंपियन मो फराह टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए हैं। फराह 10 हजार मीटर स्पर्धा में क्वालीफाई करने में नाकाम रहे हैं। फराह को टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने के लिए 27 मिनट 28 सेकंड के अंदर रेस पूरी करनी की आवश्यकता थी, लेकिन वह उन्होंने इसको पूरा करने के लिए 27 मिनट 47.04 सेकंड का समय लिया। फराह 500 मीटर की रेस में भी दो बार ओलंपिक चैंपियन रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here