ICC का ऐलान, स्पेन में पहली बार आयोजित की जाएगी वनडे सीरीज

0
880
ICC announced, first time ODI series will be played in Spain latest breaking news

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को स्कॉटलैंड नामीबिया और नेपाल के बीच वर्ल्ड कप लीग की दो वनडे ट्राई सीरीज सहित तीन क्वालीफायर टूर्नामेंटों को ब्रिटेन में जारी कोरोना प्रतिबंधों की वजह से स्पेन में स्थानांतित किए जाने की पुष्टि की है।

Sachin Tendulkar चुने गए 21वीं सदी के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज

20 जुलाई से शुरू होगी छह मैचों की ट्राई सीरीज 

उल्लेखनीय है कि छह मैचों की ट्राई सीरीज 20 जुलाई से 30 जून तक अल्मेरिया के बाहरी डेजर्ट मैदान में खेली जाएगी। ICC के अनुसार यूरोपीय महिला टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर और यूरोपीय पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर दोनों की मेजबानी स्पेन करेगा। स्पेन के ला मंगा में क्रमश: 26 से 30 अगस्त और 19 से 25 सितंबर तक यह सीरीज आयोजित की जाएगी।

SAI ने टॉप्स सीईओ पद के लिए मांगे आवेदन

नीदरलैंड के बाद स्पेन बनेगा दूसरा देश 

ICC के इस ऐलान का मतलब है कि स्पेन, नीदरलैंड के बाद पुरुष वनडे क्रिकेट की मेजबानी करने वाला दूसरा यूरोपीय देश बनने के लिए तैयार है। 18 महीने से अधिक के अंतराल के बाद स्पेन में दो वनडे ट्राई सीरीज ICC के पुरुष वनडे टूर्नामेंट दूसरा चरण है, जो फिर से शुरू होगा।

Tokyo Olympic: तेजिंदर ने शॉटपुट में किया क्वॉलिफाई

21 में से अब तक केवल पांच सीरीज खेली गई

इससे पहले नेपाल ने पिछले साल फरवरी में सबसे हाल की लीग की दो सीरीज में अमेरिका और ओमान की मेजबानी की थी। इस प्रकार प्रतियोगिता में अब तक 21 में से केवल पांच निर्धारित सीरीज खेली गई हैं, जो 2023 विश्व कप के लिए इंटरनेशनल क्वालीफायर के लिए एक मार्ग के रूप में कार्य करती हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को मात देकर जीती सीरीज

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (SA vs WI)के बीच खेले गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली। मेजबान टीम को दूसरे मैच में जीत के लिए 324 रन की जरूरत थी लेकिन केशव महाराज की शानदार हैट्रिक के चलते टीम दूसरी पारी में 174 रन ही सिमट गई। साउथ अफ्रीका ने 158 रन के भारी अंतर से जीत हासिल कर सीरीज भी अपने नाम करने में सफलता अर्जित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here