WTC Final Live: तीसरे दिन भी खराब रोशनी और बारिश की संभावना

0
747
WTC Final Live Bad light and rain likely affect third day IND vs NZ Latest Update.jpg
Image Credit: GETTY IMAGES

नई दिल्ली, जेएनएन। WTC Final Live: आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इस फाइनल मुकाबले पर बारिश ने अपना प्रभाव जबरदस्त तरीके से डाला है और इसकी वजह से खेल में बार-बार बाधा पहुंच रही है। वहीं तीसरे दिन मौसम साफ दिख रहा है, लेकिन 40 से 50 प्रतिशत बारिश होने की आशंका भी जताई गई है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को दिन में दो-तीन बार हल्की बारिश हो सकती है और खराब रोशनी हो सकती है।

WTC Final के पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था तो वहीं दूसरे दिन भी टी-ब्रेक के बाद खराब रोशनी और बारिश की आंख-मिचौली जारी रही और आखिरकार 64.4 ओवर के बाद खेल हो ही नहीं पाया। दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ उस वक्त टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे। इस वक्त क्रीज पर कप्तान विराट कोहली 44 रन तो वहीं उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए नाबाद 58 रन की अच्छी साझेदारी हो चुकी है।

कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, हांसिल की खास उपलब्धि

मैच से पहले बारिश की संभावना

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार साउथैम्पटन में रविवार को लोकल समय सुबह 7 बजे से सुबह 8 बजे (11.30-12-30 बजे भारतीय समय) के बीच बारिश हो सकती है और करीब अगले 4 घंटे आसमान में बादल छाए रहेंगे। यानी भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे तक बादल रहेंगे। फिर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजे के आस-पास भी बारिश हो सकती है। उस समय भारत में शाम के 5.30 बजे होंगे। वहीं उसके बाद मौसम साफ रहेगा। स्थानीय समय 4 बजे के आस-पास भी बारिश हो सकती है। यानी कि उस समय भारत में रात के 8.30 बजे होंगे।

Euro Cup 2020: पुर्तगाल ने खाए दो आत्मघाती गोल, जर्मनी ने 4-2 से धोया

टीम इंडिया के गिर चुके हैं तीन विकेट

भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े, लेकिन काइल जैमिसन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। जैमिसन ने रोहित शर्मा को 34 रन के स्कोर पर टिम साउथी के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम इंडिया को दूसरा झटका नील वैगनर ने दिया। उन्होंने टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को 28 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने पगबाधा आउट करके पवेलियन वापस भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here