Mohammad Azharuddin को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटाया

0
416

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। जिसके चलते अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। खबरों के अनुसार अजहरुद्दीन जांच पूरी होने तक सस्पेंड रहेंगे।

EURO CUP 2020: रूस ने फिनलैंड को 1-0 से हराया

अजहरुद्दीन को साल 2019 बनाय गया था HCA अध्यक्ष

पूर्व भारतीय कप्तान को सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन(HCA) का अध्यक्ष बनाया गया था। एपेक्स काउंसिल ने अजहरुद्दीन को एक नोटिस जारी किया है, जिसके अनुसार उनकी सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया है।

India vs Eng women’s test match: इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 269 रन

नियम का उल्लंघन करने का आरोप

‘टीवी 9’ की खबर के अनुसार, 10 जून को हुई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में कई मेंबर ने Mohammad Azharuddin के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अजहरुद्दीन पर नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया, जिसके बाद उनको 15 जून को सस्पेंशन का नोटिस भेजा गया। नोटिस के मुताबिक, यदि अजहरुद्दीन एक सप्ताह के अंदर कोई ठोस सबूत पेश नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के खाते से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही यह भी बात सामने आई है कि अजहरुद्दीन दुबई प्राइवेट क्रिकेट क्लब के मेंबर हैं और उन्होंने यह बात एसोसिएशन से छुपाई।

Wimbledon टूर्नामेंट का आगाज 28 से, इनामी राशि में हो सकती है भारी कटौती

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं अजहरूद्दीन

Mohammad Azharuddin की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। अजहर ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं। अजहरुद्दीन ने भारत की तरफ से तीन वर्ल्ड कप में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में भारत ने 14 टेस्ट और 90 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here