ICC Test Ranking : स्टीव स्मिथ पहुंचे शीर्ष पर, विराट कोहली इस नंबर पर

0
719

नई दिल्ली। ICC ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking ) जारी कर दी। इस टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। वहीं  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली के इस समय 814 अंक हैं तो वहीं स्मिथ के 891 रेटिंग अंक हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन दूसरे नंबर पर हैं और उनके 886 अंक हैं। इनके अलावा तीसरे नंबर पर मार्नस लाबूशाने 878 अंक के साथ मौजूद हैं। टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप टेन में रोहित शर्मा और रिषभ पंत संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं और दोनों के ही 747 अंक हैं।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान 

केन विलियमसन को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंचे स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने पिछले साल बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार शीर्ष स्थान हासिल किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पीछे छोड़ दिया, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की अगुआई करेंगे। केन विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गए। और बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए।

Olympic खेलों में फाइनल से पहले यदि खिलाड़ी Corona संक्रमित,तो मिलेगा ये पदक

शीर्ष 10 गेंदबाजों में महज एक भारतीय

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सीनियर भारतीय स्पिनर आर अश्विन (850 अंक) आस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर पैट कमिंस (908 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं। वह शीर्ष 10 गेंदबाजों में महज एक भारतीय भी हैं।

Cricket :बांग्लादेश-वेस्टइंडीज दौर के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, 7 मुख्य खिलाड़ी हटे

टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में जेसन होल्डर पहले नंबर पर

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 अंक और 64वें स्थान पर पहुंचे जबकि एजाज पटेल ने भी करियर के अभी तक सबसे ज्यादा 323 अंक जुटाए हैं।

डेवोन कॉनवे 61 वें स्थान पर

डेवोन कॉनवे ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी जिससे वह संयुक्त 61वें स्थान पर हैं। इस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी शामिल है। क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here