WTC Final से पहले बायो-बबल नियम तोड़ रहे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी!!

0
866

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले विवाद खड़ा हो गया है। फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों ने इसके लिए ICC के नियमों के मुताबिक मंगलवार को 15-15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।  दोनों टीमों के खिलाड़ी साउथैम्पटन में एक ही होटल में ठहरे हैं।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान 

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी तोड़ रहे बायो-बबल नियम

भारतीय टीम प्रबंधन ने दरअसल न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़यों के गोल्फ कोर्स जाने पर बायो-बलल प्रोटोकॉल को लेकर सवाल उठाए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कीवी टीम के छह खिलाड़ी पास के गोल्फ कोर्स में गए थे, जबकि भारतीय खिलाड़ी और उनके परिवार होटल में ही थे।

Olympic खेलों में फाइनल से पहले यदि खिलाड़ी Corona संक्रमित,तो मिलेगा ये पदक

भारत ने की ICC से शिकायत

रिपोर्ट की मानें तो कीवी टीम खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टिम साउदी, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर और फीजिए टॉमी सिमसेक 15 जून की सुबह गोल्फ कोर्स गए थे। भारतीय टीम प्रबंधन ने इसके बारे में ICC को जानकारी दी और कहा कि टीम इस काम को बायो-बबल नियमों का उल्लंघन मानती है।

Cricket :बांग्लादेश-वेस्टइंडीज दौर के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, 7 मुख्य खिलाड़ी हटे

न्यूजीलैंड टीम के छह खिलाड़ी गोल्फ कोर्स गए

टीम इंडिया के एक सदस्य के अनुसार, खिलाड़ियों और उनके परिवार को फ्लोर से मैदान में जाने के अलावा बाहर नहीं निकलने को कहा था, लेकिन आज सुबह मुझे पता चला कि न्यूजीलैंड टीम के छह खिलाड़ी गोल्फ कोर्स गए।

ICC की प्रतिक्रिया

भारत की इस शिकायत पर ICC ने कहा, इससे बायो-बबल प्रोटोकॉल नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है। अब टीम इंडिया भी अपना क्वारैंटीन पूरा कर चुकी है वह भी बायो-बबल के अंदर रहकर कुछ भी कर सकती है जिसमें गोल्फ खेलना भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here