Tennis :सितसिपास के कोर्ट पर उतरने से पांच मिनट पहले ही हुआ दादी का निधन 

0
622

नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन 2021 के उपविजेता स्टेफानोस सितसिपास ने सोमवार को कहा कि नोवाक जोकोविच के खिलाफ रोलां गैरां में फाइनल खेलने से ठीक पहले उनकी दादी का निधन हो गया था। यूनान के टेनिस (Tennis) स्टार खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया कि उनके पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल मैच के लिए रविवार को कोर्ट में जाने से पांच मिनट पहले दादी जिंदगी से अपनी जंग हार गईं। सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में दुनिया के नंबर एक सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के हाथों पांच सेट के मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

जिंदगी सिर्फ जीत हार नहीं है और भी बहुत कुछ है

सितसिपास ने पहले दो सेट जीतकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद तीनों सेट गंवा दिए। इस खिलाड़ी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा जिंदगी सिर्फ जीत हार नहीं है। और भी बहुत कुछ है। मैंने कल (रविवार) सिर्फ मैच ही नहीं गंवाया अपनी दादी को भी खो दिया। मेरे कोर्ट पर प्रवेश करने से पांच मिनट पहले मेरी सबसे प्यारी दादी जिंदगी की जंग हार गईं। मेरे कॅरिअर की यह पहली उपविजेता ट्रॉफी सिर्फ और सिर्फ उन्हीं को समर्पित है। मेरे पिता को पालने के लिए धन्यवाद। उनके बिना यह संभव नहीं होता।

Copa America 2021 : 31 खिलाड़ी-अधिकारी और होटल कर्मचारी CORONA संक्रमित

हाले ओपन से हटे सितसिपास

दादी की मौत के चलते सितसिपास विंबलडन की तैयारियों से पहले होने वाले सोमवार से जर्मनी में शुरू हुए हाले ओपन से हट गए हैं। रोलां गैरां के फाइनल तक का सफर तय करने के बाद सितसिपास एटीपी रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जोकोविच पहले, दानिल मेदवेदेव दूसरे और नडाल चौथे स्थान पर कायम हैं। डोमिनिक थिएम एक स्थान नीचे पांचवें नंबर पर खिसक गए।

Euro Cup 2020: 11 साल बाद चेक गणराज्य ने स्कॉटलैंड को हराया

बोपन्ना-शरण की जोड़ी हाले ओपन के दूसरे दौर में

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी हाले ओपन के अंतिम-16 में पहुंच गई। बोपन्ना-शरण ने पहले दौर में मोल्दोवा के राडू अल्बर्ट और जार्जिया के निकोलोज को 7-6, 6-4 से हरा दिया। अगले दौर में भारतीय जोड़ी की टक्कर फ्रांस के रोजर वेसलिन व पोलैंड के लुकाज कुबॉट की जोड़ी से होगा। टोक्यो ओलंपिक से पहले बोपन्ना और शरण एक-साथ उतरे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here