ICC Player of the Month: मुशफिकुर रहीम बने मई महीने का बेस्ट क्रिकेटर

0
500

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को महिने के बेस्ट प्लयेर का अवॉर्ड (Player of the Month) की घोषणा कर दी। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को ICC ने मई महीने का बेस्ट प्लेयर चुना है। रहीम के अलावा इस अवॉर्ड के लिए इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और श्रीलंका के प्रवीण जयविक्रमा को भी नामित किया था। मुशफिकुर रहीम की शानदार बैटिंग के दम पर बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज में अपने नाम करने में सफल रही थी।

WTC Final: …तो टीम इंडिया कर लेगी ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

वनडे सीरीज में मुशफिकुर रहीम ठोके थे 237 रन 

मुशफिकुर रहीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 79 की शानदार औसत से 237 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था। इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए फास्ट बॉलर हसन अली का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा रहा था और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 14 विकेट चटकाने में सफलता प्राप्त की थी।  वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ खेली टेस्ट सीरीज में प्रवीण ने श्रीलंका की जीत में खास भूमिका निभाई थी। प्रवीण की घातक गेंदबाजी के बल पर श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 209 रनों के भारी अंतर से मात दी थी।

Euro Cup 2020 : नीदरलैंड ने जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

ICC इस साल जनवरी से शुरू किया था अवॉर्ड 

ICC ने मंथ के बेस्ट क्रिकेटर को चुनने की शुरुआत इस साल जनवरी से की थी और इस अवॉर्ड को सबसे पहली बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम किया था। इसके बाद फरवरी में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते महीने के बेस्ट क्रिकेट चुने गए थे।

Copa America : ब्राजील ने वेनेजुएला को दी 3-0 से मात

अप्रैल महीने में बाबर आजम ने जीता था यह अवॉर्ड

मार्च के महीने में इस अवॉर्ड पर चोट के बाद वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने कब्जा जमाया था। वहीं, अप्रैल महीने में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था। और इस बार यानी मई महीने में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम इस अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here