PSL: Andre Russell के सिर पर लगी चोट, ले जाना पड़ा अस्पताल

0
942
PSL: Andre Russell suffered a head injury, has to be taken to hospital

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2021 सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) बल्लेबाजी के दौरान सिर पर गेंद लगने से गंभीर से रूप से चोटिल हो गए। रसेल क्वैटा ग्लेडिएडर्स की ओर से बल्लेबाजी करते समय इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद मूसा की तेज बाउंस बॉल उनके सिर पर लग गई। इससे पहले रसेल ने मूसा की लगातार दो बॉल पर छक्के जड़े थे।

French Open 2021: जो सिलिसबरी-डिजायर की जोड़ी ने जीता मिक्स डबल्स खिताब

रसेल को स्ट्रैचर पर मैदान ने बाहर लाया गया 

Andre Russell के चोट लगने के बाद उन्हें मैदान पर फिजियो ने ट्रीटमेंट दिया। इसके बाद रसेल फिर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हो गए। हालांकि, अगली ही बॉल पर रसेल कैच आउट हो गए। इसके बाद उन्हें स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। रसेल को सीधे अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने 6 बॉल पर 13 रन बनाए।

IND vs SL: सीरीज के लिए 28 जून को रवाना होगी टीम इंडिया, 3 दिन रहेगी क्वारैंटाइन

यूं हुई घटना 

यह घटना क्वैटा की पारी के 14वें ओवर में हुई। मूसा का यह तीसरा ओवर था। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर रसेल ने छक्के लगाए थे। इसके बाद गुस्साए मूसा ने अगली बाउंस बॉल डाली, जो रसेल के सीधे सिर में लगी। बॉल लगते ही रसेल जमीन पर गिर गए थे। रसेल के सिर में दाएं तरफ बॉल लगी थी। फिजियो तुरंत मैदान में आए और उन्होंने वहीं इलाज किया। रसेल ने खेलने का निर्णय लिया। इसके बाद अगली बॉल पर उन्होंने हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन मोहम्मद वसीम जूनियर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद रसेल को स्ट्रैचर पर सीधे अस्पताल ले जाया गया।

Euro Cup 2020 शुरू, इटली ने तुर्की को 3-0 से दी मात

रसेल की जगह नसीम को कन्कशन सब्स्टीट्यूट लिया
अगली पारी में Andre Russell फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं आ सके, इसलिए कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर तेज गेंदबाज नसीम शाह को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया। हालांकि, नसीम को लिए जाने से इस्लामाबाद टीम के कप्तान शादाब खान नाराज दिखे और अंपायर अलीम दार से बात की।

यह है कन्कशन नियम
किसी खिलाड़ी के सिर में चोट लगती है, तो ऐसी स्थिति में कन्कशन सब्स्टीट्यूट लिया जा सकता है। इस नियम के अनुसार, बल्लेबाज के चोटिल होने पर बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ ऐसा होने की स्थिति में गेंदबाज को ही प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। कन्कशन सब्स्टीट्यूट को मैदान पर उतारने का फैसला मैच रेफरी करते हैं। ऑलराउंडर रसेल को दूसरी पारी में बॉलिंग करनी थी, इस वजह से उनकी जगह नसीम शाह को प्लेइंग-11 में शामिल करने की इजाजत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here