French Open 2021: जो सिलिसबरी-डिजायर की जोड़ी ने जीता मिक्स डबल्स खिताब

0
887
French Open 2021 Joe Salisbury, Desirae krawczyk win mixed doubles title
Image Credit: Twitter

नई दिल्ली। ब्रिटेन के जो सेलिसबरी और अमेरिका की डिजायर क्रॉसिक ने रूसी जोड़ी एलेना वेस्नीना और असलान करातसेव को 2-6, 6-4 ,10-5 से मात देकर साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन (French Open 2021) का मिक्स डबल्स खिताब अपने नाम कर लिया। सेलिसबरी इस जीत के साथ पिछले 39 सालों में रोलां गैरो में खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश चैंपियन बन गए हैं।

Copa America Tournament का आगाज कल से

क्रॉसिक ने अपनी पहली ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीती

ब्रिटेन के जॉन लॉयड ने 1982 में ऑस्ट्रेलिया की वेंडी टर्नबुल के साथ फ्रेंच ओपन में रोलां गैरो में मिक्स डबल्स का खिताब जीता था। क्रॉसिक पिछले साल महिला युगल फाइनल  में पहुंची थीं और उन्होंने अपनी पहली ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी हासिल की।

Poland Open: Vinesh Phogat ने जीता गोल्ड मैडल

सेलिसबरी का यह दूसरा खिताब

सेलिसबरी का यह दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने राजीव राम के साथ मिलकर 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुष युगल खिताब जीता था। यह जोड़ी इस महीने के आखिर में होने वाले विम्बलडन में एक साथ नहीं खेलेगी।

World Test Championship Final: टीम इंडिया ने साउथैम्पटन में शुरू की मैच प्रैक्टिस

 नडाल का सपना टूटा, फाइनल में जोकोविच

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच French Open 2021 के फाइनल में पहुंच गए हैं। ग्रैंडस्लैम के सबसे हाईप्रोफाइल मैच में जाकोविच ने पूर्व नंबर 1 राफेल नडाल को 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से शिकस्त देकर खिताबी जीत की और कदम बढ़ाया। फाइनल में जाकोविच का मुकाबला ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। इस जीत के साथ ही जाकोविच ने 19वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया है। अगर जोकोविच French Open 2021 जीत जाते हैं तो पिछले 50 सालों में यह पहली बार होगा कि किसी खिलाड़ी ने सभी ग्रैंडस्लैम दो-दो बार जीते हों।

ज्वेरेव को हरा फाइनल में सितसिपास

French Open 2021 में वर्ल्ड नंबर-5 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। 5 सेट तक चले इस कड़े मुकाबले में सितसिपास ने ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 हराया। दोनों के बीच का यह मुकाबला तीन घंटे 35 मिनट तक चला। फाइनल में सितसिपास का सामना नोवाक जोकोविच से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here