French Open 2021: नडाल सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैंपियन इगा स्विएटेक बाहर

0
492
French Open 2021 Nadal in semifinal, defending champion Iga Swiatek Knocked out

नडाल 14वीं बार रोलां गैरां के सेमीफाइनल में पहुंचे 

मारिया सक्कारी ने इगा स्वियातेक को किया French Open 2021 से बाहर  

नई दिल्ली। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल रिकाॅर्ड French Open 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। क्वार्टरफाइनल में उन्होंने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को आसान मुकाबले में 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से हराया। 35 वर्षीय नडाल की यह रिकॉर्ड 105वीं जीत थी। नडाल की निगाहें 35वें ग्रैंड स्लैम पर टिकी हुई हैं। सेमीफाइनल में नडाल का सामना नोवाक जोकोविच या माटेओ बेरेटिनी से होगी। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास और छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव आमने-सामने होंगे।

Cricket : भारत के खिलाफ इंग्लैंड की महिला टेस्ट टीम का ऐलान

French Open 2021 से कई दिग्गज खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं और कुछ खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को बीच में छोड़ा है, जिनमें रोजर फेडरर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों पर आयोजक कार्रवाई करने के मूड में भी हैं, जिसकी रिपोर्ट सामने आई थी।

 ICC Test Ranking में रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स को पछाड़ा

इगा स्वियातेक बाहर 

वहीं, दूसरी तरफ महिला वर्ग में 17वीं सीड मारिया सक्कारी ने बुधवार को पहली बार French Open 2021 ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मारिया ने क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन इगा स्वियातेक 6-4, 6-4 से हराया। सेमीफाइनल में चारों महिलाएं पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंची हैं। पेशेवर टेनिस के दौर में दूसरी बार ही ऐसा हुआ है। इससे पहले 1978 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में सभी खिलाड़ी पहली बार अंतिम चार में पहुंचे थे। सक्कारी का सामना गैर वरीय बारबोरा क्रेसिकोवा से होगा जबकि अनास्तासिया पी की टक्कर तामारा जिदांसेक से होगी। बारबोरा ने 17 वर्ष की कोको गॉ को 7-6, 6-3 से मात दी। नोवाक जोकोविच की टक्कर माटेओ बेरेटिनी से होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here