Cricket : जानिए, श्रीलंका दौरे पर कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान

0
853

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा भारत के क्रिकेट(Cricket) इतिहास में एक बड़ा मील का पत्थर साबित होगा, जिसमें राहुल द्रविड़ सीरीज के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा टीम को नया कप्तान भी मिलने वाला है। मुख्य भारतीय क्रिकेट टीम जिस समय इंग्लैंड में होगी। उसी समय एक भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही होगी।

FIFA World Cup Qualifiers: ब्राजील ने पराग्वे को 2-0 से हराया

दूसरी टीम जाएगी श्रीलंका

कोरोना महामारी की वजह से भारत को दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका दौरे पर भेजनी होगी, क्योंकि कप्तान विराट कोहली की टीम उस समय इंग्लैंड में होगी। हालांकि, उस समय भारतीय टीम के खिलाड़ी छुट्टी पर होंगे, लेकिन कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल और क्वारैंटाइन नियमों को देखते हुए यह संभव नहीं है कि भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड से श्रीलंका आएं और फिर श्रीलंका से इंग्लैंड जाएं, जहां अगस्त में टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है।

French Open 2021: सितसिपास ने मेदवेदेव को दी मात, सेमीफाइनल में किया प्रवेश 

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 13 जुलाई को 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम को श्रीलंका में प्रैक्टिस के लिए कम से कम एक सप्ताह का समय मिलेगा। 13 जुलाई को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। टीम के जाने से पहले बेंगलुरु में तैयारी शिविर लगाने का विचार था, लेकिन भारत में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए, टीम प्रबंधन ने श्रीलंका में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करना जरूरी समझा है। इस रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि श्रीलंका दौरे पर टीम का कप्तान कौन होगा।

European Football Championship: स्पेन ने लिथुवानिया को हराया

तो टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे शिखर धवन

विराट कोहली और रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे में बिजी हैं। ऐसे में शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए टीम की कप्तानी लेने के लिए पसंदीदा खिलाड़ी बने हुए हैं। श्रेयस अय्यर का नाम भी आगे रखा गया था, लेकिन कंधे की चोट के कारण बल्लेबाज के इस सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में शामिल होने की संभावना कम है। ऐसे में शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here