French Open 2021: सितसिपास ने मेदवेदेव को दी मात, सेमीफाइनल में किया प्रवेश 

0
549
French Open 2021: Tsitsipas beats Medvedev, enters semi-finals

नई दिल्ली। यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने French Open 2021 में बड़ा उलटफेर करते हुए क्वार्टर फाइनल में विश्व के नबंर-2 डेनियल मेदवेदेव को मात देकर लगातार दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वे चौथी बार इस ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंचे हैं। वहीं जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। वे दूसरे जर्मन खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 90 के दशक के बाद फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले 1996 में माइकल स्टिच फ्रेंच ओपन में पहुंचने वाले जर्मन खिलाड़ी थे।

French Open 2021: ज्वेरेव से हारे एलेजांद्रो

सितसिपास ने हार का हिसाब किया बराबर 

टूर्नामेंट के 5 वें सीड सितसिपास ने डेनियल मेदवेदव को 6-3, 7-6 और 7-5 से मात देकर इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल में हार का बदला लेकर हिसाब बराबर कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में सितसिपास को मेदवेदव ने हराया था। सितसिपास ने दूसरा सेट टाईब्रेकर में जीत लिया। इसे पहले सेट में बढ़त लेते हुए 6-3 से जीता।

Olympic जाने वाले भारतीय एथलीटों की किट से हटा चीनी प्रायोजक

करीबी मुकाबला था- सितसिपास

जीत के बाद सितसिपास ने कहा- यह एक बहुत ही करीब मैच था। हम दोनों अच्छी सर्विस की। मैं फ्रेंच ओपन में सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ खेल रहा था। मैं खुश हूं कि पूरे मैच में बेहतर खेल पाया और अपने खेल को ऊंचे लेवल तक ले जा पाया।

Olympic जाने वाले भारतीय एथलीटों की किट से हटा चीनी प्रायोजक

एक नजर इन पर भी 

यूनान के सिटसिपास 22 वर्ष के जबकि जर्मनी के जेवरेव 24 वर्ष के हैं। इन दोनों ने इस साल लाल बजरी पर मास्टर्स 1000 खिताब जीता था। French Open 2021 पुरुष वर्ग के दो अन्य क्वार्टर फाइनल जोकोविच और मैटियो बेरेटिनी और 13 बार के चैंपियन नडाल और डिएगो श्वार्जमैन के बीच खेले जाएंगे।

French Open 2021: ये महिला खिलाड़ी पहुंची सेमीफाइनल में 

महिला वर्ग में रूस की 31वीं वरीय एनस्तेसिया पावलिचेनकोवा और स्लोवानिया की 85वी रैंकिंग की तमारा जिदानसेक ने पहली बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई। पावलिचेनकोवा इससे पहले छह बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में हारी थी लेकिन मंगलवार को वह युगल में अपनी जोड़ीदार इलेना रिबाकिना को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7 (2), 6-2, 9-7 से हराने में सफल रही। जिदानसेक ने 33वीं रैंकिंग की पाउल बाडोसा को 7-5, 4-6, 8-6 से शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here