ICC Player of the Month: हसन अली, प्रवीण और मुशफिकुर नॉमिनेट

0
802
ICC Player of the Month Hasan Ali, Praveen and Mushfiqur nominated

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) अवार्ड के लिए मई के महीने के लिए तीन पुरुष और तीन महिला क्रिकेटरों का नाम नॉमिनेट किया गया है। पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीण जयविक्रमा और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को अवॉर्ड के लिए नामित किया है। वहीं महिला क्रिकेटरों में स्कॉटलैंड की कैथरिन ब्रेस, आयरलैंड की गैबी लुइस और लीह पॉल को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

44 साल की उम्र में Olympic में पदार्पण करेंगी सिनैड डाइवर

ICC Player of the Month : शानदार प्रदर्शन की बदौलत हुए नॉमिनेट  

हसन अली ने हाल में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। हसन ने इस दौरान 8.92 के औसत से कुल 14 टेस्ट विकेट चटकाने में सफलता प्राप्त की थी। वहीं श्रीलंका के प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ मई के पहले सप्ताह में खेले दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट हासिल किए थे। प्रवीण की शानदार गेंदबाजी के दम पर ही श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 209 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी। प्रवीण को उस मैच में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

Cricket : श्रीलंका दौरे से पहले फिट हुआ ये भारतीय बल्लेबाज

नॉमिनेट खिलाड़ियों के लिए खुली वोटिंग लाइन

मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 79 की औसत से 237 रन बनाकर शानदार खेल दिखाया था इसी वजह से उन्हें ICC Player of the Month अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। कैथरिन ने 85.71 के स्ट्राइक रेट से 96 टी 20 रन बनाए और साथ ही 14.60 की औसत से पांच विकेट भी लिए थे। गैबी ने 116 के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए जबकि पॉल ने 4.44 की औसत से 9 विकेट झटके। नॉमिनेटेड खिलाड़ियों के लिए वोटिंग लाइन खुल चुकी हैं। वोटिंग के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here