ECB ने तेज गेंदबाज Ollie Robinson को किया निलंबित, जानिए क्यों?

0
889
England Suspend Ollie Robinson From International Cricket

नस्लवाद पड़ा Ollie Robinson पर भारी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी ही दूसरा मैच नहीं खेल पाएगा। इस बात की पुष्टि खुद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ECB ने की है। ECB ने इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

UEFA Euro Cup Football: 11 देशों में होगा टूर्नामेंट, 24 टीमें लेंगी भाग 

सभी इंटरनेशनल क्रिकेट से किया निलंबित

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 7 विकेट चटकाने वाले ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ECB ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि ओली रॉबिन्सन को 2012 और 2013 में पोस्ट किए गए ऐतिहासिक ट्वीट्स के बाद अनुशासनात्मक जांच के नतीजे आने तक सभी इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। इस तरह वे अगले आदेश तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

UAE में ICC T20 World Cup की तैयारी शुरू !

इस वजह से ओली रॉबिन्सन को किया निलंबित

ECB ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि रॉबिन्सन (Ollie Robinson) 10 जून से एजबेस्टन में शुरू होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। रॉबिन्सन तुरंत इंग्लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी टीम के लिए लौट जाएंगे। हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनको ये छूट दी हुई है कि वे काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं। कुछ पुराने ट्वीट्स के कारण ओली रॉबिन्सन को अपने पहले मैच के बाद ही निलंबन का दंश झेलना पड़ा है।

England vs New Zealand: पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी टेस्ट मैच से किया था डेब्यू 

गौरतलब है कि ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन करीब एक दशक पुराने ट्वीट्स के कारण उनको ECB से ये सजा मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नस्लवाद और सैक्सिस्ट ट्वीट करने के चलते उनको निलंबित किया गया है। ECB की इस बारे में जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है, जिसके तहत उनको इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here