England vs New Zealand: पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

0
756
England vs New Zealand first test match draw

नई दिल्ली। England vs New Zealand: सलामी बल्लेबाज डोम सिबली की फिफ्टी और कप्तान जो रूट के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही।

तो इस कारण Roger Federer ने छोड़ा फ्रेंच ओपन

सिबली ने बनाए नाबाद 60 रन 
England vs New Zealand: डोम सिबली ने 207 गेंद में नाबाद 60 बनाए। जिसमें तीन चौके शामिल हैं। वहीं कप्तानी जो रूट ने 40 रन और तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर इंग्लैंड की पारी को संभाला। रूट को नील वैगनर ने LBW आउट किया। सिबली ने इसके बाद ओली पोप नाबाद 20 बनाए साथ ही चौथे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड का स्कोर जब तीन विकेट पर 170 रन था तब दोनों कप्तान मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गए।

T20 World Cup: भारत से शिफ्ट होगा टूर्नामेंट, ICC ने दिए संकेत !!

रोबिनसन ने झटके तीन विकेट 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने जब दूसरी पारी में छह विकेट 169 रन बनाए थे जब बारिश के कारण लंच का ब्रेक समय से पहले लेना पड़ा और न्यूजीलैंड ने इसी स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे फास्ट बॉलर ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Cricket : हसन तिलकरत्ने को बनाया श्रीलंका महिला टीम का हेड कोच 

न्यूजीलैंड ने दूसरे की शुरुआत 62 रन से की

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम भी कल के स्कोर में छह रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए।

बारिश की वजह से जल्द लेना पड़ा लंच ब्रेक 

रोस टेलर 35 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 33 रन की ताबडतोड़ पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। कप्तान जो रूट ने इसके बाद अपनी फिरकी से हेनरी निकोल्स (23) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराके पवेलियन भेजा जिससे न्यूजीलैड का स्कोर छह विकेट पर 159 रन हो गया। बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम इसके बाद जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here