KKR को बड़ा झटका, IPL 2021 के बाकी बचे मैच नहीं खेलेगा ये धुरधंर खिलाड़ी

0
735

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया टीम के अनुभवी फास्ट बॉलर पैट कमिंस ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में सितंबर में शुरू होने वाले IPL2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है। कमिंस IPL के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करीब आधे लीग मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब वे निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे।

Tokyo Olympic : दुत्तीचंद और हिमादास के पास क्वॉलिफाई करने का अंतिम मौका

कमिंस ने दिनेश कार्तिक को दी जानकारी

कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आइपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। कोलकाता को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं। कार्तिक ने TOI को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे, लेकिन मोर्गन आ सकते हैं।”

French Open 2021: तीन साल बाद अंतिम-16 में सेरेना विलियम्स

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं 

KKR टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी तीन माह समय का समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं, यदि मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। हालांकि, IPL 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Cricket: राशिद खान नहीं संभालेंगे अफगानिस्तान टी20 टीम की कमान, जानिए वजह

उधर, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही यह साफ कर चुका है कि उसके खिलाड़ी IPL के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे। ECB के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है। यदि खिलाड़ियों को आराम भी दिया जाता है तो भी वे IPL के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। कोरोना महामारी की वजह से स्थगित हुए आइपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here