IPL 2021 के नॉकआउट मैचो में हो सकता है बड़ा बदलाव

0
988

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग(IPL 2021) के बाकी मैच UAE में सफलतापूर्वक कराने की तैयारी शुरू कर दी है। लीग के लॉजिस्टिक पहलू पर चर्चा करने के लिए BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित आला अधिकारी दुबई में हैं। BCCI आईपीएल 2021 के शेड्यूल में बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। इसमें आयोजन स्थल से लेकर IPL के शेड्यूल में बदलाव का जल्द ऐलान किया जाएगा।

Tokyo Olympic : दुत्तीचंद और हिमादास के पास क्वॉलिफाई करने का अंतिम मौका

BCCI बना रहा नया शेड्यूल

इनसाइडस्पोर्ट्स. को की रिपोर्ट के अनुसार IPL2021 के बचे 31 मैचों को 25 दिनों की विंडों मे समायोजित करने की घोषणा की जाएगी। BCCI 25 दिनों की विंडों में 8 डबल हेडर फिट करने के लिए नया शेड्यूल बना रहा है। बीसीसीआई आईपीएल का दूसरा चरण 17 से 19 सितंबर के बीच शुरू करने की योजना बना रहा है। इस बात की उम्मीद है कि जून के खत्म होने से पहले IPL के दूसरे चरण की घोषणा की जाएगी। दुबई में मौजूद सूत्रों के अनुसार शेड्यूल में बदलाव दो प्राथमिक कारणों से किया जाएगा।

French Open 2021: तीन साल बाद अंतिम-16 में सेरेना विलियम्स

हो सकते हैं 8-10 डबल हेडर

यदि बायो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद IPL 2021 का निलंबित नहीं किया जाता तो BCCI के पास सिर्फ 6 डबल हेडर बचे थे। हालांकि अब छोटी सी विंडो है, जिसमें टी 20 वर्ल्डकप शुरू होने से पहले सभी मैच कों पूरा करना है। ऐसे में बीसीसीआई 8 से 10 डबल हेडर की प्लानिंग बना रहा है।

Cricket: राशिद खान नहीं संभालेंगे अफगानिस्तान टी20 टीम की कमान, जानिए वजह

नॉकआउट राउंड की मेजबानी एक स्थान पर करने की प्लानिंग

पिछले साल की तरह ही आईपीएल यूएई के तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में खेला जाएगा। हालांकि, BCCI लीग मैचों के अंतिम चरण और फाइनल सहित नॉकआउट राउंड की मेजबानी केवल एक स्थान पर करने की योजना बना रहा है। इसके लिए दुबई पहली पसंद होने की संभावना है क्योंकि अधिकांश फ्रेंचाइजी आईपीएल 2020 की तरह ही वहां अपना होटल बुक कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here