जानिए, Naomi Osaka पर क्यों लगा भारी जुर्माना

0
803

पेरिस। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पर फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में शामिल नहीं होने के लिए रविवार को 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। जापान की टेनिस स्टार इस खिलाड़ी को अतिरिक्त प्रतिबंधों के अधीन किया जा सकता है अगर वह ‘अपने मीडिया दायित्वों को अनदेखा करना’ जारी रखती हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, Naomi Osaka ने कहा कि वह बेहतर मानसिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए फ्रेंच ओपन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लेंगी।

Asian Boxing Championship : पूजा रानी ने जीता गोल्ड तो मैरीकॉम ने सिल्वर मेडल

Naomi Osaka पर लगा 15 हजार अमरीकी डॉलर का जुर्माना 

फ्रेंच ओपन के एक बयान के अनुसार, रेफरी ने आचार संहिता के अनुच्छेद III एच के अनुसार, Naomi Osaka को 15 हजार अमरीकी डॉलर का जुर्माना भरना होगा। बयान में कहा गया है, “ग्रैंड स्लैम नियमों का एक मुख्य तत्व मीडिया के साथ जुड़ने की खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है, चाहे उनके मैच का परिणाम कुछ भी हो, एक जिम्मेदारी जो खिलाड़ी खेल, प्रशंसकों और अपने लिए लेते हैं।”

ऑनलाइन Traditional National Wushu Championship का आगाज कल से

खेल को बढ़ाव देता है मीडिया

बयान में आगे कहा गया है, “ये बातचीत खिलाड़ियों और मीडिया दोनों को अपना दृष्टिकोण साझा करने और खिलाड़ियों को अपनी कहानी बताने की इजाजत देती है। पारंपरिक और डिजिटल दोनों तरह के चैनलों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए मीडिया की सुविधा, हमारे खेल को बढ़ावा देने और विकास के साथ-साथ व्यक्तिगत खिलाड़ियों के प्रशंसक आधार में एक प्रमुख योगदानकर्ता है।”

जानिए BCCI की SGM में किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा और लिए फैसले

फ्रेंच ओपन की ओसाका को चेतावनी 

फ्रेंच ओपन ने ओसाका को चेतावनी दी है कि यदि वह टूर्नामेंट के दौरान अपने मीडिया दायित्वों की अनदेखी करना जारी रखती है, तो वह खुद को संभावित आचार संहिता के उल्लंघन के संभावित परिणामों के लिए तैयार रहें। बयान में कहा गया है, “जैसा कि उम्मीद की जा सकती है, बार-बार उल्लंघन टूर्नामेंट से डिफ़ॉल्ट और एक प्रमुख अपराध जांच के ट्रिगर सहित कठिन प्रतिबंधों को आकर्षित करता है जिससे अधिक पर्याप्त जुर्माना और भविष्य में ग्रैंड स्लैम निलंबन हो सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here