BCCI की SGM की अहम बैठक कल, टी20 विश्वकप सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

0
528

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की विशेष आम बैठक (SGM) शनिवार को ऑनलाइन होगी। जिसमें IPL के बचे हुए सत्र, टी-20 विश्वकप सहित अनेक अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैचों को 15 सितंबर से 15 अक्तूबर तक के बीच यूएई में कराने पर निर्णय किया जा सकता है। इसके अलावा टी-20 विश्व कप का मुद्दा भी बैठक में विशेष होगा। साथ ही ICC टी-20 विश्व कप और रद्द किए गए रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र के लिए घरेलू क्रिकेटरों के लिए विलंबित मुआवजे के पैकेज पर विस्तृत चर्चा हो सकती है।

Wrestling : विश्व विजेताओं के साथ तैयारी करने की बजरंग की प्लानिंग पर फिरा पानी

एक जून को होगी ICC की बैठक 

BCCI  टी-20 विश्व कप को भारत में ही आयोजित करना चाहता है और एक जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के बोर्ड की बैठक के दौरान वह खेल के इस वैश्विक निकाय को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के शनिवार को मुंबई से बैठक की अध्यक्षता करने की उम्मीद है। आईपीएल के 18 से 20 सितंबर के बीच फिर से शुरू होने और 10 अक्टूबर को समाप्त होने की उम्मीद है। यूएई के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर इसके मैचों की मेजबानी की जाएगी।

Cricket : ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को मिली ये चेतावनी

ये हो सकता है IPL का कार्यक्रम 

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बैठक से एक दिन पूर्व समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘जाहिर है, मुख्य मुद्दा आईपीएल का कार्यक्रम होगा। हम फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर और सात सिंगल हेडर की उम्मीद कर रहे हैं। लीग सप्ताहांत में शुरू होगा और फाइनल भी सप्ताहांत में आयोजित किया जाएगा।’ इसमें विदेशी खिलाड़ियों की सेवाएं लेने और बबल-टू बबल स्थानांतरण सहित अन्य संबंधित पहलुओं पर भी गहन विचार-विमर्श होगा।

हरियाणा में होने वाले ‘Khelo India Youth Games 2021’ के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

आइपीएल में भाग नहीं लेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी 

अधिकारी ने कहा कि , ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि उनके देश के खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि वे आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का पालन करेंगे।’ भारतीय टीम 14 सितंबर को इंग्लैंड के दौरे को खत्म कर वहां से चार्टर्ड विमान से यूएई आएगी। इस बैठक में कोरोना महामारी की वजह से रद्द हुए रणजी सत्र के कारण 700 खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं, इसको लेकर भी चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here