Cricket :साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज रद्द, IPL से होगी T20 विश्व कप की तैयारी

0
932

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस साल सितंबर में होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज को रद्द कर दिया है। साथ ही स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी सत्र को 22 दिन में पूरा कराने की तैयारी कर ली है। इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 18 या 19 सितंबर से फिर से शुरू किया जा सकता है, जिसमें 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) खेले जाने की संभावना है।

Boxing : Asian Boxing Championship में भारत के 12 पदक पक्के 

तीन सप्ताह में IPL विंडो पूरा कराने की योजना 

BCCI के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि फाइनल मुकाबला 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। तीन सप्ताह की विंडो सत्र को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगी, जिसमें लीग के सत्र के बाकी 31 मैच खेले जाने हैं। टूर्नामेंट का आयोजन BCCI, फ्रेंचाइजी और प्रसारणकर्ता सहित सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए लाभदायक होगा। IPL के बायो-बबल में कोरोना महामारी के कई मामले सामने आने के बाद इसे 4 मई को स्थगित कर दिया गया था।

Tennis : दो साल बाद पेरिस में वापसी करेंगे Roger Federer

ये हो सकता है IPL 2021 फेज-2 का कार्यक्रम 

अधिकारी ने बताया, ‘ BCCI ने सभी हितधारकों के साथ बात की है और 18 से 20 सितंबर के बीच टूर्नामेंट दोबारा शुरू हो सकता है। 18 सितंबर को शनिवार और 19 सितंबर को रविवार है। संभावना है कि आप सप्ताहांत के दिन दोबारा लीग शुरू करना चाहेंगे। इसी तरह नौ या 10 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है, क्योंकि यह सप्ताहांत है। हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है और 10 दिन दो मैच होंगे और बाकी सात दिन सिर्फ शाम को मैच होंगे। इसके अलावा चार मुख्य मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) के साथ 31 मैच पूरे होंगे।’

Tennis : दो साल बाद पेरिस में वापसी करेंगे Roger Federer

IPL फेज2 में होगी टी-20 विश्वकप की तैयारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में होने वाली भारत की टी-20 सीरीज टीम की टी-20 विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा थी। सूत्र ने कहा, ‘इस सीरीज का आयोजन नहीं होगा और वैसे भी IPL जैसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने से बेहतर टी-20 विश्व कप की तैयारी नहीं हो सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here