Tennis : स्टेफानोस सितसिपास ने जीती Leon Open Trophy

0
790

नई दिल्ली। विश्व के पांचवें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने रविवार को लियोन ओपन (Leon Open Trophy) की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। दूसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने फाइनल में ब्रिटेन के कैमरुन नौरी को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी और इस सत्र का दूसरा खिताब जीत लिया। यह सितसिपास ने अपने करियर का सातवां खिताब जीता है।

फुटबॉल : लिवरपूल और चेल्सी चैंपियन्स लीग में

सितसिपास की यह इस सत्र की 33वीं जीत

इससे पहले उन्होंने अप्रैल में मोंटे कार्लो के रूप में अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता था। सितसिपास ने पहला सेट 39 मिनट में जीता जबकि दूसरा सेट जीतने में सिर्फ 30 मिनट में ही जीत लिया। सितसिपास की यह इस सत्र की 33वीं जीत है। उन्होंने इस साल सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं।

Cricket : आर्थिक तंगी से जूझ रहा जिम्बाब्वे क्रिकेट

इस जीत से सितसिपास का अब फ्रेंच ओपन के लिए दावा मजबूत 

उनके बाद रूस के आंद्रेई रूबलेव (29) दूसरे नंबर पर हैं। इस जीत से सितसिपास का अब फ्रेंच ओपन में दावा काफी मजबूत हो गया है। साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम रोलां गैरां 30 मई से पेरिस में शुरू होगा। सितसिपास को अभी अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब का इंतजार है। वह पिछले साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

Wrestling: क्या सुशील कुमार से सभी पदक और अवार्ड वापस लिए जाएंगे?

सितसिपास ने सभी 250 एटीपी फाइनल्स जीते

स्टेफानोस सितसिपास का यह पांचवां एटीपी 250 फाइनल्स था और उन्होंने इन्हें न हारने का अपना सौ फीसदी रिकॉर्ड बरकरार रखा है। उन्होंने लियोन में अपने खिताबी सफर तक सिर्फ एक सेट गंवाया।

मुझे नौरी के खिलाफ इस प्रदर्शन पर गर्व

स्टेफानोस सितसिपास ने कहा कि ‘चीजें मेरे हिसाब से रही। मुझे नौरी के खिलाफ इस प्रदर्शन पर गर्व है। वह लगातार बड़े खिलाड़ियों पर जीत दर्ज कर रहे थे और दिखा रहे थे कि बायें हाथ के खिलाड़ी बजरी पर क्या कर सकते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here