Cricket : CORONA से ठीक होने बाद भी ट्रेनिंग नहीं कर पा रहा यह गेंदबाज

0
629

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती कोरोना (CORONA) से ठीक होने के बाद भी ट्रेनिंग के लिए फिट नहीं हैं। वह अभी भी ‘कमजोरी’ महसूस कर रहे हैं। चक्रवर्ती IPL 2021 में पहले खिलाड़ी थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद अन्य फ्रेंचाइजियों के बायो-बबल के अंदर कई मामले सामने आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। चक्रवर्ती 11 मई को ठीक हो गए और अभी में अपने चेन्नई स्थित आवास पर रह रहे हैं।

Tokyo Olympic : 148 खिलाड़ियों को लगी Corona Vaccine की पहली डोज

अभी भी कमजोरी महसूस कर रहे हैं वरुण 

ESPN क्रिकइंफो के अनुसार चक्रवर्ती ने कहा, ‘मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं और घर पर ठीक हो रहा हूं। मैं अभी भी कोविड-19 के बाद के लक्षणों की वजह से ट्रेनिंग फिर से शुरू नहीं कर पाया हूं। हालांकि, मुझे खांसी या बुखार नहीं है, फिर भी कमजोरी है। गंध और स्वाद का अनुभव भी कभी कभार होता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं जल्द ही ट्रेनिंग फिर से शुरू कर पाऊंगा।’

Cricket : श्रीलंका के शीर्ष क्रिकेटरों का सालाना अनुबंध पर हस्ताक्षर से इनकार

ताकि आस-पास के लोग रहे सुरक्षित 

CORONA वायरस के प्रभाव का अनुभव करने के बाद चक्रवर्ती की सभी एथलीटों को सलाह है कि किसी भी तरह कि ट्रेनिंग फिर से शुरू करने से पहले ठीक होने के बाद अपने शरीर को कम से कम दो सप्ताह आराम दें। साथ ही उन्होंने सलाह दी कि टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी मास्क लगाना जारी रखना चाहिए, ताकि आपके आस-पास के लोग सुरक्षित रहें।

Cricket : दो देशों के लिए खेलने वाले क्रिकेटर Boyd-Rankin ने क्रिकेट को कहा अलविदा 

किताबें पढ़ने से मिली शांति 

वरुण ने कहा, ‘ CORONA से संक्रमित होने के बाद सबसे कठिन बात यह होती है कि आप अपने दिमाग को विचलित होने से बचाना और जो कुछ भी हो रहा है उससे ध्यान हटाना था। क्योंकि आप अकेले रहते हैं, अपने परिवार और टीम के साथियों से दूर। स्वयं को बिजी रखने के लिए मैंने ओशो की किताबें पढ़ीं, ताकि मुझे शांति मिले।’ उन्हें पहली बार एक मई को लक्षण महसूस हुआ जब वह ट्रेनिंग सेशन में काफी जल्दी थक गए। इसके बाद उन्होंने कोरोना की जंग जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here