Tokyo Olympic में नहीं खेल पाएंगे ट्राइ जंप चैंपियन क्रिस्टियन टेलर

0
800

नई दिल्ली। ओलंपिक में दो बार चैंपियन रह चुके अमेरिकी एथलीट क्रिस्टियन टेलर टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) में भाग नहीं ले पाएंगे। टेलर को अपने पांव की चोट की सर्जरी करवानी पड़ी है, जिसके चलते वह अब टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेल पाएंगे।

IPL 2021 के बचे हुए मैचों के लिए चर्चा, जानिए ECB और BCCI ने क्या जवाब दिया 

टेलर ने करवाई पैर के चोट की सर्जरी 

बता दें कि टेलर बुधवार को चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में एक टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने गुरुवार को जर्मनी में सर्जरी करवाई। 30 साल के टेलर ने लंदन ओलंपिक 2012 में ट्राइ जंप में स्वर्ण पदक जीता था और इसके चार साल बाद रियो डि जेनेरियो में अपने खिताब का बचाव किया था। इसके अलावा उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी चार गोल्ड मेडल जीते हैं, जिनमें से तीन लगातार टूर्नामेंट्स में जीत हासिल की थी।
SAI :13 हजार खिलाड़ियों और कोचों को चिकित्सा बीमा देगी केंद्र सरकार

डेविड रूडिशा भी टोक्यो गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा

ओलंपिक के 800 मीटर स्पर्धा के दो बार चैंपियन डेविड रूडिशा टोक्यो गेम्स में अपने गोल्ड मेडल का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगे। रूडिशा के प्रतिनिधि मिशेल बोइटिंग ने गुरुवार को द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हैमस्ट्रिंग की समस्या से लगातार परेशान रहने के कारण रुडिशा की टोक्यो गेम्स में भाग लेने की संभावना नहीं है।

EURO CUP: पुर्तगाल की टीम का ऐलान, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही रहेंगे कप्तान

23 जुलाई को होगी ओलंपिक की शुरुआत

कोरोना महामारी की वजह से एक साल बाद हो रहे ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी जबकि एथलेटिक्स की स्पर्धाएं 31 जुलाई से होंगी। बोइटिंग ने कहा, “वह अभी अपने अगले कदम पर विचार कर रहे है। वह संन्यास या फिर अभ्यास जारी रखने के बारे में सोच रहे हैं।” केन्या के 32 साल के रूडिशा ने 2017 सत्र के बाद चोट के कारण किसी इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके थे। रुडिशा ने लंदन ओलंपिक में एक मिनट 40.91 सेकेंड के रिकार्ड समय के साथ गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने रियो ओलंपिक में अपनी सफलता को दोहराते हुए एक मिनट 42.15 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here