IPL 2021 के बचे हुए मैचों के लिए चर्चा, जानिए ECB और BCCI ने क्या जवाब दिया 

0
977

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। दो दिन से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में कुछ परिवर्तन किया जा सकता है। ताकि IPL 2021 के बचे हुए मैचों के लिए विंडो मिल जाए।

SAI :13 हजार खिलाड़ियों और कोचों को चिकित्सा बीमा देगी केंद्र सरकार

BCCI और ECB ने आधिकारिक बातचीत से किया इनकार

खबरें यहां तक आईं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच इसको लेकर बातचीत शुरू भी हो गई है। अब ECB और BCCI दोनों ने इस बात से इनकार किया है कि दोनों बोर्ड के बीच इसको लेकर कोई आधिकारिक बातचीत हुई है।

EURO CUP: पुर्तगाल की टीम का ऐलान, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही रहेंगे कप्तान

अभी तक टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक अथर्टन ने ‘द टाइम्स’ पर कहा कि दोनों बोर्ड के बीच इसको लेकर अनौपचारिक बातचीत हुई है। BCCI चाहता है कि टेस्ट सीरीज अपने शेड्यूल से एक सप्ताह पहले शुरू हो जाए। वहीं 19 मई को स्पोर्ट्स तक की रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने ईसीबी से गुजारिश की है कि पांच की जगह चार टेस्ट मैचों की सीरीज कराई जाए। एएनआई से बात करते हुए ECB के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम BCCI से लगातार बातचीत कर रहे हैं। खासतक कोरोना महामारी की चुनौतियों को लेकर, लेकिन अभी तक टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर कोई ऑफिशियल बातचीत नहीं हुई है।’

 FIFA महिला अंडर-17 विश्व कप अक्टूबर 2022 में 

IPL 2021 के बचे हुए मैच को लेकर सस्पेंस बरकरार

वहीं BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि हम सीरीज पांच की जगह चार टेस्ट की कराना चाहते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से खेला जाना है, जबकि आखिरी टेस्ट 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा। अब IPL 2021 के बचे हुए मैच कब और कहां खेले जाते हैं, इसको लेकर सस्पेंस लगातार बना हुआ है। गौरतलब है कि IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन नहीं होने से BCCI को करीब 2500 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है। लीग के बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here