SAI :13 हजार खिलाड़ियों और कोचों को चिकित्सा बीमा देगी केंद्र सरकार

0
688

नई दिल्ली। भारत सरकार ने कोरोना (CORONA)महामारी के मद्देनजर खिलाड़ियों के लिए चिकित्सा बीमा कवरेज का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके तहत अधिक खिलाड़ियों, अनुबंधित कोचों और सहयोगी स्टाफ को शामिल करने का फैसला किया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने गुरुवार को कहा कि इस निर्णय से 13 हजार से अधिक खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ को लाभ होगा।

जुवेंटस ने जीता Copa Italia खिताब

चिकित्सा बीमा कवरेज का दायरा बढ़ाया

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी और अनुबंधित स्टाफ को इस मुश्किल समय में स्वास्थ्य कवर मिले। वे हमारी राष्ट्रीय संपत्ति हैं। राष्ट्रीय शिविर में शामिल सभी खिलाड़ी, संभावित खिलाड़ी, खेलो इंडिया खिलाड़ी और देश भर में साई के उत्कृष्टता केंद्रों पर शिविर में शामिल जूनियर खिलाडि़यों को पांच-पांच लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा। इससे पहले कवरेज राष्ट्रीय शिविरों तक ही सीमित था लेकिन अब इसे साल भर तक कर दिया गया है।

UAE में होंगे PSL के बाकी मैच, PCB को मिल गई अनुमति

साई ने राष्ट्रीय खेल महासंघों को नाम तय करने के दिए आदेश  

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि यह नया है क्योंकि इससे पहले सभी अनुबंधित कोच और स्टाफ इसके दायरे में नहीं थे। इससे पहले राष्ट्रीय शिविर या अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय टूर्नामेंटों के दौरान ही यह कवरेज मिलती थी। चिकित्सा बीमा में 25 लाख रुपये की दुर्घटना या मृत्यु कवरेज भी शामिल है। साई ने राष्ट्रीय खेल महासंघों से खिलाडि़यों और सहयोगी स्टाफ के नाम बीमा योजना के लिए तय करने के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here