BCCI की स्पेशल बैठक 29 मई को, टी-20 विश्वकप सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

0
611

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आने वाले क्रिकेट सीजन और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) बुलाई है। यह मीटिंग 29 मई को वर्चुअली होगी। बोर्ड सचिव जय शाह ने इसके लिए सभी स्टेट एसोसिएशन को नोटिस भी भेजा है।

Football : Lionel Messi बार्सिलोना छोड़ने को तैयार, जानिए क्यों ?

आने वाले सीजन में क्रिकेट को लेकर होगी चर्चा 
शाह ने नोटिस में लिखा- देश में फिलहाल जो महामारी फैली है, उस स्थिति में आने वाले सीजन में क्रिकेट को लेकर मीटिंग में चर्चा की जाएगी। आप सभी एसोसिएशन से अनुरोध है कि इस मीटिंग को जॉइन करें। इसका लिंक कुछ दिन में आपसे शेयर किया जाएगा। साथ ही इस मीटिंग में टी -20 विश्व कप को लेकर चर्चा करेगी। इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद के साथ BCCI एक जून बैठक करने वाली है। इससे पहले BCCI भारत में इस साल होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर 29 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) की एक बैठक करेगा।

Asian Boxing Championships : विकास और अमित को टीम में मिली जगह

टी-20 विश्व कप के आयोजन की तैयारी पर चर्चा 

एक सूत्र ने कहा, ‘एक जून को ICC के साथ बैठक होनी है। उससे ठीक पहले हम अपनी बैठक में इस बात पर खास तौर से चर्चा करेंगे कि कोरोना महामारी के बीच में आगामी टी-20 विश्व कप के आयोजन की तैयारी कैसे करनी है।’

Geneva Open 2021: पाब्लो एंडुजार से हारकर रोजर फेजरर जिनेवा ओपन से हुए बाहर

महिला क्रिकेट के बारे में भी होगी चर्चा 

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस टी-20 विश्वकप के लिए BCCI ने नौ स्थान का चयन किया है। इनमें अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं। शीर्ष परिषद की बैठक में पहले ही सभी राज्यों के संघों को सूचित कर दिया गया था कि वे तैयारी जारी रखें। सूत्र ने आगे बताया कि टी-20 विश्व कप के अलावा इस बैठक में महिला क्रिकेट के बारे में भी चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here