World Test Championship: कोविड से उबरे ऋद्धिमान साहा, 24 मई को टीम के साथ जुड़ेंगे

0
441

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वे दिल्ली में 17 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद कोलकाता लौट गए हैं। कुछ दिन परिवार के साथ रहने के बाद वे 24 मई को मुंबई में टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे।

La Liga: लुईस सुआरेज की बदौलत जीता एटलेटिको

IPL 2021 के दौरान हो गए थे कोरोना संक्रमित
IPL के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलने वाले साहा 4 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद BCCI और इंडियन प्रीमियर लीग प्रशासन ने IPLको बीच सेशन में ही रोकने का निर्णय किया। IPLके स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर चले गए, लेकिन साहा दिल्ली में क्वारैंटाइन रहे। साहा की एक रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उनको फिर से क्वारैंटाइन रहना पड़ा।

La Liga: लुईस सुआरेज की बदौलत जीता एटलेटिको

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज
टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेलना है। फाइनल के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड में ही रुक कर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगी। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भी साहा का चयन टीम में हुआ है।

World Test Championship के फाइनल में भारत रचेगा इतिहास

साहा को टीम में शामिल होने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा
साहा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में विकेटकीपर ऋषभपंत के साथ टीम में जगह दी गई है। कोरोना से उबरने के बाद साहा को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा, तभी उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here