Corona का साया, फिर टल सकती है भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज

0
743

नई दिल्ली। भारत के साथ-साथ दुनिया के दूसरे देशों में भी कोरोना (Corona)  महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब भारत-श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज पर इस बार भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच 6 मुकाबले होने है। इसमें तीन वनडे और तीन टी-20 शामिल है, लेकिन श्रीलंका में कोरोना (Corona) महामारी की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए इस बार भी मैचों को आगे के लिए टाला जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी भारत के इस दौरे को लेकर चिंतित है। पिछले एक सप्ताह में श्रीलंका में 16 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, वहीं 145 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

Cricket : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने किया संन्यास का ऐलान

वर्ष 2020 में जून में होनी थी सीरीज

गौरतलब है कि भारत सहित पूरी दुनिया कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चपेट में है। भारत में प्रतिदिन कोरोना (Corona) संक्रमितों के लाखों नए मामले आ रहे हैं, वहीं हजारों लोग इसकी वजह से जान गंवा रहे हैं। दूसरी तरफ श्रीलंका में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। यहां भी कोरोना से सैकड़ों मौतें हो रही हैं। पिछले साल जून में इंडिया बनाम श्रीलंका के बीच 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले जाने थे, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे स्थगित कर इस साल जुलाई में तिथि तय की गई थी, लेकिन कोरोना से बिगड़े हालात को देखते हुए इस बार भी सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

जापान ने Tokyo Olympic को देखते हुए कोरोना वायरस आपातकाल को बढ़ाया

BCCI श्रीलंका दौरे पर भेजेगी बी टीम 

श्रीलंका में बढ़ते कोरोना (Corona) मामले पर श्रीलंका बोर्ड के CEO एश्ले डि सिल्वा ने कहा कि कोरोना संक्रमण एक बड़ी चिंता है। हालांकि बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि कोरोना के दौरान सफलता पूर्वक इंग्लैंड और बाकी टीमों की मेजबानी की थी। हमें पूरा विश्वास है कि इस दौरान भारत की भी मेजबानी करने में सक्षम होंगे। वहीं दूसरी ओर BCCI ने श्रीलंका दौरे पर बी टीम भेजने का निर्णय किया है। BCCI के अनुसार इस दौरान टीम के मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। श्रीलंका दौरे में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं होंगे। इसलिए श्रीलंका दौरे के लिए बी टीम भेजी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here