ICC का प्लान : 2024 T20 World Cup में खेलेंगी 20 टीमें !!

0
970

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) अभी टी-20 विश्व कप का विस्तार करके इसमें भाग लेने वाली टीमों की संख्या 20 करने पर विचार कर रही है। ESPN क्रिकइंफो के अनुसार अभी में भारत में होने वाले 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में परिवर्तन नहीं होगा। इसमें 16 टीमें ही भाग लेंगी। वर्ष 2024 संस्करण में टूर्नामेंट में चार और टीमें जुड़ सकती हैं। इसके अलावा, 50 ओवर के विश्व कप में भाग लेने वाली टीमों की संख्या बढ़ाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

IPL टीम RR के मालिक ने कहा, अब टूर्नामेंट के बाकी मैच कराना मुश्किल

अब फिर टूर्नामेंट में 14 टीमों को खिलाने पर विचार

गौरतलब है कि इंग्लैंड में खेले गए 2019 विश्व कप में टीमों की संख्या 14 से कम करके 10 कर दिया गया था। उस समय तर्क दिया गया था कि ब्रॉडकास्टर कम टीमों की भागीदारी पसंद करेंगे, ताकि एकतरफा मैचों को कम किया जा सके। अब फिर टूर्नामेंट में 14 टीमों को खिलाने पर विचार किया जा रहा है।

IPL टीम RR के मालिक ने कहा, अब टूर्नामेंट के बाकी मैच कराना मुश्किल

कोरोना की वजह से 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन की बढ़ी मुश्किलें

आपको बता दें कि 2021 टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होगा, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच IPL के 14 वें सत्र का आयोजन हो रहा था। लेकिन कोरोना के बायो बबल में घुसपैठ के बाद इसे स्थगित करना पड़ा। क्योंकि कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए थे। खिलाड़ियों की सुरक्षा ध्यान में रखते हुए पिछले सप्ताह इसे स्थगित करना पड़ा। ऐसे में भारत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल दिखाई दे रहा है।

Tokyo Olympic को लेकर IOC ने कहा हर हाल में होंगे ओलंपिक

अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 

इस साल अक्टूबर नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। उस समय देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। यदि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं हो पाता है, तो इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा। इसे स्टैंडबाई वेन्यु के तौर पर रखा गया है। साल  2020 में IPL के 13 वें सत्र का भी सफल आयोजन यहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here