Tokyo Olympic को लेकर IOC ने कहा हर हाल में होंगे ओलंपिक

0
685

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा रखा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस महामारी की वजह से Tokyo Olympics के खेलों के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, लेकिन इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (IOC) के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने इन आशंकाओं को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि जापान की जनता की राय नकारात्मक होने से टोक्यो ओलंपिक रद्द होंगे। ओलंपिक खेल हर हाल में होकर रहेंगे।

Tokyo Olympic में जाने वाले पांच एथलीट CORONA संक्रमित

प्रदर्शनकारियों ने डाली बाधा

वहीं IOC की वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदर्शनकारियों ने बाधा डाली। आखिरी सवाल से पहले स्क्रीन पर एक प्रदर्शनकाली काला और सफेद बैनर लेकर ओलंपिक का विरोध करता नजर आया। उसने कहा, कोई ओलंपिक नहीं होंगे। कहीं नहीं होंगे। ना लॉस एंजिलिस में और ना ही टोक्यो में। इसके बाद लाइन काट दी गई। एडम्स ने इस बाधा को तूल नहीं देते हुए कहा कि IOC अध्यक्ष बाक मौजूद होते तो यह स्टंट और रोचक होता।

Indian women’s cricket: रमेश पवार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच

खेल होकर रहेंगे- IOC

टोक्यो में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण आपात स्थिति लागू है। जापान में हुई रायशुमारी में भी अधिकांश लोगों की राय थी कि 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले इन खेलों को रद्द कर दिया जाए। एडम्स ने कहा, हम जनता की राय सुनते हैं लेकिन उसके आधार पर निर्णय नहीं लेते। खेल होंगे और होकर रहेंगे। एडम्स IOCअध्यक्ष थॉमस बाक की नुमाइंदगी कर रहे थे जिनकी अगले सप्ताह होने वाली जापान यात्रा रद्द कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here