Tokyo Olympics : कोरोना की वजह से मशाल रिले को हिरोशिमा की सड़कों से हटाया

0
681

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के उद्घाटन समारोह के 10 सप्ताह पहले जापान में कोरोना संक्रमितों की मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसकी वजह से टोक्यो ओलंपिक की मशाल रिले को हिरोशिमा की सड़कों से हटा लिया गया है। हिरोशिमा के गवर्नर हिदेहिको युजाकी ने कहा कि रिले के बावजूद अगले सप्ताह समारोह का आयोजन किए जाने की संभावना है।

Rahul Dravid बन सकते हैं श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच

मशाल रिले कार्यक्रम में छठा परिवर्तन

पिछले कुछ सप्ताह में यह रिले में कम से कम छठा परिवर्तन किया गया है, जिसमें मार्ग में बदलाव से लेकर इसे रद्द करना तक शामिल है।  आयाजकों ने रिले की शुरुआत से पहले ही चेताया था कि महामारी को देखते हुए बदलाव और विलंब हो सकते हैं। युजाकी ने सोमवार को कहा, ”यह तय है कि सड़कों पर रिले नहीं होगी क्योंकि हम सभी बाहर जाने से बचने का प्रयास कर रहे हैं और आयोजकों के साथ बातचीत चल रही है कि सड़कों पर रिले के बिना कैसे समारोह का आयोजन किया जाए”।

Corona मामले में BCCI हुआ और सख्त, खिलाड़ियों को दिए ये निर्देश

मशाल रिले का समापन 23 जुलाई को 

रिले की शुरुआत 25 मार्च को उत्तर-पूर्वी जापान में हुई थी और इसका समापन 23 जुलाई को ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में होगा। टोक्यो और अन्य क्षेत्रों को 31 मई तक आपातकाल की स्थिति में रखा गया है।

BCCI को झटका, तो IPL 2021 के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लिश प्लेयर !!

टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने के पक्ष में जापान की 59% आबादी

जापान की कुल 59 प्रतिशत आबादी टोक्यो में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों को रद्द किए जाने के पक्ष में है। जापान के नेशनल समाचार पत्र योमिउरी शिंबुन ने व्यक्तिगत तौर पर कराए ताजा सर्वे के आधार पर सोमवार को यह दावा किया है।

7 से 9 मई के बीच करवाया गया था सर्वे

देश भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते सात से नौ मई के बीच यह सर्वे कराया गया था। इसके अनुसार जापान के छह प्रांतों के 64 फीसदी लोग ओलंपिक खेलों को रद्द करने के पक्ष में हैं, जबकि अन्य 41 प्रान्तों में यह औसत 57 फीसदी है। 23 फीसदी लोग चाहते हैं कि खेलों का आयोजन हो, लेकिन उनका मानना है कि दर्शकों के बिना आयोजन होना चाहिए, जबकि 16 फीसदी लोग चाहते हैं कि सीमित संख्या में दर्शकों की मौजूदगी में खेलों का आयोजन हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here