Madrid Open: बार्टी को हराकर सबालेंका बनीं चैंपियन 

0
484

नई दिल्ली। बेलारूस की एरिना सबालेंका ने शनिवार को फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऐशलेग बार्टी को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर मैड्रिड ओपन (Madrid Open) टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

Hockey: भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल सहित टीम के 7 सदस्यों ने जीती कोरोना जंग

सबालेंका ने जीता अपना 10वां खिताब

मांसपेशियों की चोट के कारण दो सप्ताह पहले टूर्नामेंट से हटने की सोच रहीं सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया की बार्टी को 6-0 3-6 6-4 से मात दे दी। साथ ही अपना10वां WTA  खिताब जीत लिया। सबालेंका का इस साल यह दूसरा खिताब है। उन्होंने अबुधाबी में सत्र का पहला टूर्नामेंट भी जीता था। बार्टी के खिलाफ जर्मनी में फाइनल में शिकस्त के दौरान सबालेंका की मांसपेशियों में चोट लगी थी।

जानिए, टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के लिए क्या है BCCI का प्लान

हार का बदला लिया 
सबालेंका ने इस जीत के साथ बार्टी के हाथों स्टुटगार्ट ओपन के फाइनल में मिली हार का बदले का हिसाब बराबर कर लिया। वह मियामी के क्वार्टर फाइनल में भी बार्टी से हारी थीं। इस खिताबी जीत से सबालेंका अगले हफ्ते जारी होने वाली डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगी।

IPL खिलाड़ियों पर कोराना का कहर, KKR टीम का अब यह तेज गेंदबाज हुआ कोरोना संक्रमित

पहले टूर्नामेंट से हटने का बनाया था मानस 

खिताब जीतने के बाद एरिना सबालेंका ने कहा कि स्टुटगार्ट फाइनल के बाद मैं चोटिल हो गई थी, तब मैं हिल भी नहीं पा रही थी। उस समय मैंने इस टूर्नामेंट से हटने का मन बना लिया था। मेरी टीम ने मुझे फिट होने में मदद की और आज मैं चैंपियन के रूप में खड़ी हूं।

ज्वेरेव और बेरेटिनी में पुरुष एकल फाइनल 
पुरुष सेमीफाइनल में 2018 के चैंपियन ज्वेरेव ने डोमिनिक थिएम को 6-3 6-4 से मात देकर एक बार फिर मैड्रिड ओपन के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। जहां उनका सामना 10वें नंबर के खिलाड़ी बेरेटिनी से होगा जिन्होंने कास्पर रुड को 6-4 6-4 से हरा दिया। ज्वेरेव इस साल अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए उतरेंगे। इससे पहले उन्होंने मार्च में एकापुलको में खिताब जीता था।

काम अभी खत्म नहीं हुआ

जर्मन के खिलाड़ी ने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल के खिलाफ भी जीत हासिल की थी। जर्मन खिलाड़ी ने कहा कि नडाल और थिएम क्लेकोर्ट के दो अच्छे खिलाड़ी हैं। यह सप्ताह मेरे लिए शानदार रहा है, हालांकि काम अभी खत्म नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here